NDTV Khabar

जहरीले पानी पर तैर रहा है ये पूरा Airport, अब तक लोगों से छिपा रखी थी बात

एक ऐसा एयरपोर्ट जिसके चारों ओर जहरीला पानी फैला हुआ है. इस पानी में इतना जहर है कि इसके आस-पास ज्यादा समय तक रहने वाले लोगों को कैंसर होने का खतरा हो सकता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जहरीले पानी पर तैर रहा है ये पूरा Airport, अब तक लोगों से छिपा रखी थी बात

जहरीले पानी पर तैर रहा है ये पूरा Airport

नई दिल्ली:

एक ऐसा एयरपोर्ट जिसके चारों ओर जहरीला पानी फैला हुआ है. इस पानी में इतना जहर है कि इसके आस-पास ज्यादा समय तक रहने वाले लोगों को कैंसर होने का खतरा हो सकता है. जी हां, एक सीक्रेट लैब में इस पानी की जांच की गई और पाया कि इसमें बहुत अधिक मात्रा में खतरनाक केमिकल मौजूद है. 

बता दें, ये मामला सिडनी एयरपोर्ट (Sydney Airport) का है. यहां एयरपोर्ट के आस-पास मौजूद पानी में दो तरह के जहरीले केमिकल्स पाए गए. लेकिन सालों से ये बात वहां के लोगों और पैसेंजर्स से छिपाई गई. 

जाह्नवी कपूर ने स्मृति ईरानी को कहा आंटी... मिला ऐसा जवाब

डेली मेल ने द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के हवाले से कहा कि इस पानी में मौजूद केमिकल्स वातावरण में घुलते नहीं है और ये 1970 से पानी को प्रदूषित कर रहाे हैं. रिपोर्ट में पाया गया कि एयरपोर्ट से पहले इस जगह पर फायर ट्रेनिंग ग्राउंड था, जिसे बाद में स्थानीय लोग इस जगह को पार्क की तरह इस्तेमाल करने लगे. 


इस खतरनाक केमिकल के खिलाफ कैंपेन कर रहे सदस्यों में से एक लिंडसे क्लाउट का कहना है कि इस बैन केमिकल से लोग बीमार हुए. खासकर वो, जो लंबे समय तक इस केमिकल के संपर्क में रहे. इसके साथ ही उनमें से कई लोगों में कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी भी देखी गई. 

Thackeray के डायलॉग का उड़ा मजाक, 2 साल इंक्रीमेंट का इंतजार करने के बाद होता है ऐसा, पढ़ें मजेदार Memes

वहीं, डेली मेल ने एनएसडब्लू हेल्थ के जरिए बताया कि इस केमिकल से कैंसर होता है, ऐसा कहीं भी नही पाया गया. वहीं, कई स्टडीज़ बताती हैं कि इससे जानवरों में कैंसर पाया गया है.

 

 

टिप्पणियां

VIDEO: कैसे टला विमान हादसा?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement