NDTV Khabar

काबुल हवाई अड्डे पर हमला, चार आतंकवादी ढेर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
काबुल हवाई अड्डे पर हमला, चार आतंकवादी ढेर
काबुल:

अफगानिस्तान के काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गुरुवार तड़के आतंकवादियों ने हमला किया, जिससे हवाई अड्डे को अस्थायी तौर पर बंद करना पड़ा। आतंकवादियों के हमले पर सुरक्षा बलों ने भी पलटवार किया, जिसमें चार हमलावर मारे गए।

अफगान थलसेना के जनरल अफजल अमान ने कहा कि आतंकवादियों ने हवाई अड्डे से करीब 700 मीटर की दूरी पर स्थित दो इमारतों पर कब्जा कर लिया और वे उन्हें हवाई अड्डे एवं काबुल के आसमान में उड़ान भर रहे जेट लड़ाकू विमानों पर रॉकेट और बंदूकों से हमले के लिए बेस के तौर पर इस्तेमाल कर रहे थे।

काबुल के पुलिस प्रमुख मोहम्मद जहीर जहीर ने बाद में कहा कि चार हमलावार मारे गए और कोई आम नागरिक या पुलिसकर्मी हताहत नहीं हुआ। जहीर ने कहा कि बाद में हवाई अड्डे को फिर से खोल दिया गया और सुरक्षा बलों द्वारा पूरे इलाके की छानबीन के बाद कामकाज सामान्य रूप से बहाल हो गया।

यह हमला ऐसे समय में हुआ है, जब राष्ट्रपति चुनावों के विवादित दूसरे दौर के मतदान के बाद जारी मतगणना के कारण अफगानिस्तान में काफी तनाव का माहौल है। इस साल के अंत में विदेशी सेना के अफगानिस्तान से बाहर जाने से पहले हो रहे इस राष्ट्रपति चुनाव को देश में शांति सुनिश्चित करने की दिशा में काफी अहम माना जा रहा है। तालिबान प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने हवाई अड्डे पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली है।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement