NDTV Khabar

तालिबानी आतंकियों ने ध्वस्त किया पुल, कई इलाकों का काबुल से टूटा संपर्क 

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया कि अफगान सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ अभी चल रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तालिबानी आतंकियों ने ध्वस्त किया पुल, कई इलाकों का काबुल से टूटा संपर्क 

प्रतीकात्मक चित्र

काबुल:

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के दक्षिण पश्चिम में सुरक्षा बलों पर हमले के दौरान तालिबान ने कुछ पुलों को ढहा दिया जिससे राजधानी और तीन प्रांतों के बीच सड़क संपर्क टूट गया. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया कि अफगान सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ अभी चल रही है. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक जिला पुलिस प्रमुख समेत कम से कम छह अफगान पुलिसकर्मी मारे गए. एक प्रांतीय अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि कम से कम 10 पुलिसकर्मी मारे गए हैं. अधिकारी ने बताया कि तालिबान ने कई दूरवर्ती जांच चौकियों पर हमला किया और मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने अस्थायी संघर्षविराम का किया ऐलान  


प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता अब्दुल रहमान मंगेल ने बताया कि यह हमला शनिवार देर रात किया गया और ऐसा प्रतीत होता है कि इसका मकसद मैदान वरदक प्रांत में जिला मुख्यालय पर कब्जा जमाना था. तालिबान ने सैयद आबाद जिला मुख्यालय पर कब्जा करने का दावा किया है लेकिन स्थानीय अधिकारियों ने इससे इनकार किया है. दानिश ने कहा कि इलाके में सहायता भेजी गई है और जिले के ज्यादातर इलाके नियंत्रण में हैं.  

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान में विस्फोट में चार बच्चों समेत आठ लोगों की मौत

हमले में पुल ध्वस्त किए जाने से काबुल का गजनी, जाबुल और कंधार प्रांतों से सड़क संपर्क टूट गया.  मुठभेड़ से चार प्रांतों मैदान वरदक, लोगर, गजनी और पकतिया में बिजली भी गुल हो गई है.  तालिबान ने हाल के वर्षों में देशभर के कई जिलों पर कब्जा जमाया है और वह सुरक्षाबलों पर आए दिन हमला करता रहता है. गौरतलब है कि कुछ महीने पहले ही तालिबान आतंकवादियों ने अफगान पुलिस पर एवं सुरक्षा ठिकानों पर हमले किए जिसमें 10 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई. बादगीस प्रांत की राजधानी कला-ए-नौ के पास हमले में आरक्षित बल के पुलिस कमांडर अब्दुल हकीम समेत पांच अधिकारी मारे गए.

टिप्पणियां

VIDEO: पाकिस्तान के पीछे क्यों पड़ा है अमेरिका

प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता जमशीद शहाबी ने बताया कि दोनों ओर से गोलीबारी में तकरीबन 22 तालिबान आतंकवादी मारे गए और 16 अन्य घायल हो गए थे. (इनपुट भाषा से) 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement