NDTV Khabar

तेहरान : आग लगने से ढही इमारत में दबकर 20 दमकल कर्मियों की मौत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तेहरान : आग लगने से ढही इमारत में दबकर 20 दमकल कर्मियों की मौत

प्रतीकात्मक चित्र

तेहरान:

ईरान की राजधानी तेहरान में एक बहु-मंजिला व्यावसायिक इमारत में आग लग गई. दमकल विभाग के कर्मचारी आग बुझाने में लगे हुए थे, तभी अचानक इमारत ढह गई. इमारत में दबकर दमकल विभाग के 20 कर्मचारियों की मौत हो गई. मलबे में अभी कई और लोगों के दबे होने की आशंका है. मौके पर राहत और बचाव का काम जारी है.यह घटना गुरुवार की है.  यहां 15 मंजिला पोस्को इमारत आग लगने के कारण ढह गई. इस इमारत में शॉपिंग सेंटर था. इनमें ज्यादातर में कपड़े का कारोबार होता था. यह तेहरान में सबसे बड़ी इमारत थी.

 इस दौरान आग बुझाने की कोशिशों में अग्निशमन सेवा के 20 कर्मचारियों की जान चली गई। प्रेस टीवी ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि मलबे में 50 से 100 लोगों के फंसे होने की आशंका है। इसके अलावा, तुर्की और ब्रिटेन के दूतावासों सहित आसपास की इमारतें खाली करा ली गई हैं।

टिप्पणियां

यहां के मेयर मोहम्मद बाघर गालिबाफ ने बताया कि सैनिक और खोजी कुत्ते मलबे में जिंदा बचे लोगों की तलाश कर रहे हैं. करीब 100 लोगों के मलबे में दबे होने की संभावना व्यक्त की जा रही है. इस हादसे में करीब 80 लोग घायल हुए हैं, जिनमें ज्यादातर दमकल विभाग के लोग हैं जो आग को बुझाने की कोशिश में लगे थे.



 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement