NDTV Khabar

ईरान ने अमेरिका को दी चेतावनी, कहा- एक भी गोली चली तो क्षेत्र में आग लग जाएगी

ईरान ने शनिवार को अमेरिका को चेतावनी दी है कि इस्लामिक गणतंत्र के खिलाफ किसी भी कार्रवाई का पश्चिम एशिया में अमेरिकी हितों को गहरा नुकसान पहुंचेगा और उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ईरान ने अमेरिका को दी चेतावनी, कहा- एक भी गोली चली तो क्षेत्र में आग लग जाएगी

ईरान और अमेरिका के बीच तनाव जारी है, इस बीच ईरान ने अमेरिका को चेतावनी दी है.

तेहरान:

ईरान ने शनिवार को अमेरिका को चेतावनी दी है कि इस्लामिक गणतंत्र के खिलाफ किसी भी कार्रवाई का पश्चिम एशिया में अमेरिकी हितों को गहरा नुकसान पहुंचेगा और उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. सशस्त्र बल के जनरल स्टाफ के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल अबुलफज़ल शेकरची ने तसनीम समाचार एजेंसी से कहा, ‘ईरान की तरफ एक भी गोली चली तो अमेरिका और उसके सहयोगियों के हितों में आग लग जाएगी'. उन्होंने कहा कि वर्तमान में, इस क्षेत्र में स्थिति ईरान के हक में है. शेकरची ने चेतावनी दी, ‘‘यदि दुश्मन- विशेष रूप से अमेरिका और इस क्षेत्र में उसके सहयोगी- कोई भी गलती करते हैं, जिस पर अमेरिका के हित टिके हुये हैं, तो क्षेत्र में आग लग जाएगी.  

टिप्पणियां

डोनाल्ड ट्रंप ने दी ईरान पर हमले को मंज़ूरी, फिर अचानक फैसला पलटा: रिपोर्ट


आपको बता दें कि ईरान द्वारा अमेरिका का एक ड्रोन गिराने के बाद से ही दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस घटना के बाद कहा था कि ईरान ने अमेरिका के ड्रोन को गिराकर ‘बड़ी गलती' की है. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा कि ट्रंप को इस घटना के बारे में जानकारी दी गई. उन्होंने कहा कि प्रशासन कैपिटोल हिल के नीति-निर्माताओं के साथ संपर्क में रहेगी. ट्रंप ने यह टिप्पणी ट्विटर पर की. अमेरिका और ईरान के अधिकारी ने इस घटना पर अलग-अलग बयान दिए हैं. ईरान के रिवूल्यूशनरी गार्ड ने कहा कि उन्होने ईरानी हवाई क्षेत्र में ड्रोन को मार गिराया. वहीं अमेरिकी सेना के इसे ‘बिना उकसावे का हमला' करार देते हुए कहा कि यह हमला अंतरराष्ट्रीय हवाई क्षेत्र में हुआ है. (इनपुट-भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement