NDTV Khabar

अमेरिका: तेलंगाना के 26 वर्षीय युवक की केंसास सिटी में गोली मारकर हत्या

पुलिस के अनुसार मृतक युवक की पहचान सार्थक कोपू के रूप में की गई है. वह अमेरिका की एक यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका: तेलंगाना के 26 वर्षीय युवक की केंसास सिटी में गोली मारकर हत्या

मृतक सार्थक की फाइल फोटो

खास बातें

  1. अमेरिकी पुलिस ने की इनाम की घोषणा
  2. हैदराबाद में पहले नौकरी करता था सार्थक
  3. सार्थक के परिवार ने तेलंगाना सरकार से मांगी मदद
नई दिल्ली:
टिप्पणियां
अमेरिका के केंसास सिटी में एक 26 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. स्थानीय पुलिस के अनुसार मृतक युवक भारतीय है और तेलंगाना राज्य का रहने वाला है. पूरी घटना शुक्रवार शाम की है. घटना उस वक्त हुई जब पीड़ित युवक एक रेस्त्तरां में खाना खाने गया था. पुलिस के अनुसार मृतक युवक की पहचान सार्थक कोपू के रूप में की गई है. वह अमेरिका की एक यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहा था. पुलिस के अनुसार घटना के बाद घायल छात्र को पास के अस्पताल ले जाया गया था जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है.
 

यह भी पढ़ें: अमेरिका: भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला के हत्यारे को उम्रकैद की सजा


पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. अभी तक की जांच के अनुसार आरोपी घटना को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गए. स्थानीय मीडिया के अनुसार इस मामले में अभी तक हमले की मुख्य वजह का भी पता नहीं चल सका है. पुलिस अभी तक आरोपियों की पहचान भी नहीं कर पाई है. गौरतलब है कि मृतक सार्थक तेलंगाना का रहने वाला है और अमेरिका जाने से पहले भारत में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर नौकरी करते थे. 
 


घटना के बारे में सार्थक के परिवार को शनिवार को जानकारी दी गई. इसके बाद पीड़ित परिवार ने तेलंगाना के मंत्री से सार्थक के शव को वापस लाने के लिए मदद मांगी है. इन सब के बीच अमेरिका के पुलिस ने सार्थक के हत्यारों की जानकारी देने वालों को 10 हजार यूएस डॉलर का इनाम देने की घोषणा की है. 

यह भी पढ़ें: अमेरिका ने इराक में 39 भारतीयों की हत्या पर शोक जताया

गौरतलब है कि हेट क्राइम के चलते भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की हत्या करने के मामले में पूर्व अमेरिकी नौसेनिक को उम्रकैद की सजा दी गई है. इससे पहले खबर आई थी कि पूर्व अमेरिकी नौसेनिक ने अपराध स्वीकार कर लिया है. पिछले साल 22 फरवरी को ओलाथे शहर के ' ऑस्टिन्स बार एंड ग्रिल  में श्रीनिवास कुचिभोटला की हत्या कर दी गई थी.

VIDEO: मैसूर के दौरे पर हैं अमित शाह.

केंसास अदालत में एडम प्यूरिंटन ने अदालत के समक्ष अपना आरोप स्वीकार कर लिया था. बता दें कि आरोपी प्यूरिंटन पर कुचिभोटला की हत्या और दो लोगों की हत्या करने की कोशिश का आरोप था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement