काबुल के टीवी स्टेशन पर आईएस का हमला, 4 की मौत, 20 से ज्यादा घायल

अफगान मीडिया के अनुसार, यह घटना सुबह हुई जब पुलिस की वर्दी में दो आतंकवादियों ने चमन-ए-हुजुरी के पास स्थित पशतो भाषा के एक निजी चैनल शमशाद टीवी पर हमला किया.

काबुल के टीवी स्टेशन पर आईएस का हमला, 4 की मौत, 20 से ज्यादा घायल

काबुल के एक स्थानीय टीवी स्टेशन में आतंकवादी घुसे हैं ( फाइल फोटो )

काबुल:

काबुल के एक टेलीविजन स्टेशन पर मंगलवार को हुए हमले में दो हमलावरों सहित चार लोग मारे गए और 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. अफगान मीडिया के अनुसार, यह घटना सुबह हुई जब पुलिस की वर्दी में दो आतंकवादियों ने चमन-ए-हुजुरी के पास स्थित पशतो भाषा के एक निजी चैनल शमशाद टीवी पर हमला किया. हमलावरों ने इमारत में घुसने से पहले ग्रेनेड फेंके.

टोलो न्यूज के अनुसार, आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने हमले की जिम्मेदारी ली है. इस हमले में एक सुरक्षा गार्ड, टीवी स्टेशन की एक महिला कर्मी और दो हमलावर मारे गए. अफगानिस्तान के विशेष बलों को इमारत में प्रवेश करने के लिए स्टेशन की रक्षा करने वाली कंक्रीट की दीवार को विस्फोटक से ध्वस्त करना पड़ा.

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के राजनयिक क्षेत्र में आत्मघाती हमला, 8 की मौत 

यह हमला शमशाद टीवी की इमारत में तीन घंटे तक चली गोलीबारी के बाद थमा. टीवी स्टेशन के समाचार निदेशक आबिद एहसास ने कहा कि जब पुलिस वर्दी पहने आतंकवादियों ने भवन में प्रवेश किया तब कर्मचारी अपने कार्यालयों में थे. एहसास ने कहा, 'उन्होंने हमारे सुरक्षाकर्मियों पर ग्रेनेड फेंके. हमलावर हमारे समाचार कार्यालयों में आए और जो उनकी नजर में आया, उस पर गोलियां चलाने लगे. अधिकांश टीवी स्टेशन के कर्मचारी बच गए, कई तो खिड़कियों से ही कूद गए. उन्होंने कहा, यह मीडिया की स्वतंत्रता पर हमला है, लेकिन वे हमें चुप नहीं कर सकते.
 

वीडियो : मारा गया आतंकी मसूद अजहर का भतीजा

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और अफगान पत्रकारों की सुरक्षा समिति ने इस घटना की कड़ी निंदा की है. तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने ट्विटर पर कहा कि उसका समूह इस हमले में शामिल नहीं है. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com