NDTV Khabar

नाइजीरिया में आत्मघाती विस्फोटों में 31 लोग मारे गये : अधिकारी 

मिलिशिया नेता बाबाकुरा कोलो ने बताया कि दम्बोआ में कल रात दो आत्मघाती हमले और रॉकेट से संचालित ग्रेनेड विस्फोट किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नाइजीरिया में आत्मघाती विस्फोटों में 31 लोग मारे गये : अधिकारी 

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: नाइजीरिया के पूर्वोत्तर क्षेत्र में रविवार को संदिग्ध बोको हरम के जिहादियों ने दो आत्मघाती बम विस्फोट कर दिया, जिससे इसमें कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई. एक स्थानीय अधिकारी और मिलिशिया नेता ने आज यह जानकारी. मिलिशिया नेता बाबाकुरा कोलो ने बताया कि दम्बोआ में कल रात दो आत्मघाती हमले और रॉकेट से संचालित ग्रेनेड विस्फोट किया गया. इसमें 31 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गये.उन्होंने बताया कि ये हमले ईद उल फित्र की छुट्टियां मना कर लौट रहे लोगों को निशाना बना कर किया गया.

यह भी पढ़ें: जम्मू में तमाम तरह के युद्ध हथकंडों का इस्तेमाल करेगा पाक: भाजपा

कोलो ने बताया कि दो आत्मघाती हमलावरों ने शुवारी और पास के अबाचारी शहर में कल रात लगभग 10 : 45 बजे खुद को विस्फोट कर उड़ा लिया. उन्होंने बताया कि यह किसी से कहने की जरूरत नहीं है कि यह काम बोको हरम का है. स्थानीय सरकार के एक अधिकारी ने 31 लोगों के मरने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि मरने वाले लोगों की संख्या 31 तक पहुंच चुकी है . यह आंकड़ा बढ सकता है क्योंकि घायलों में कई ऐसे लोग हैं जिनके बचने की संभावना नहीं है.

यह भी पढ़ें: जम्मू में तमाम तरह के युद्ध हथकंडों का इस्तेमाल करेगा पाक: भाजपा

गौरतलब है कि इस हमले में एक पुलिस अधिकारी की भी मौत हुई है जबकि कई अन्य पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं. देश की राष्ट्रीय पुलिस के अनुसार सुमात्रा द्वीप पर रिआयू में एक स्टेशन के द्वार पर समूह ने एक मिनी वैन से टक्कर मारी और उसके बाद हमलावरों ने अधिकारियों पर हमला किया. प्रवक्ता सेतयो वास्सितो ने कहा कि चार हमलावरों को मार गिराया गया है जबिक एक और आरोपी की तलाश की जा रही है.

टिप्पणियां
VIDEO: जम्मू में पुलिस पार्टी पर हमला.


खास बात यह है कि शुरूआत में स्थानीय पुलिस प्रमुख ने बताया था कि उन्होंने तीन लोगों को मार गिराया और एक अन्य घायल हो गया. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement