NDTV Khabar

आतंकी हाफिज सईद ने पाकिस्तान सरकार को दी खुली चुनौती, आओ.. गिरफ्तार करो

हाफिज सईद ने लाहौर में एक रैली में कहा- अगर पाकिस्तान सरकार मुझे गिरफ्तार करना चाहती है तो आए और करे. लेकिन मैं 2018 को कश्मीरियों के लिए समर्पित करना बंद नहीं करूंगा.

109 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
आतंकी हाफिज सईद ने पाकिस्तान सरकार को दी खुली चुनौती, आओ.. गिरफ्तार करो

कुख्यात आतंकी हाफिज सईद ने पाकिस्तान सरकार को चुनौती दी है कि वह उसे गिरफ्तार करके दिखाए.

खास बातें

  1. कहा- हमें दबाने का प्रयास किया तो हम और मजबूत होकर उभरेंगे
  2. कश्मीर मुद्दे पर भूमिका नहीं निभाने के लिए नवाज शरीफ की आलोचना
  3. हाफिज सईद के सिर पर एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित
लाहौर:

कुख्यात आतंकी हाफिज सईद के सामने पाकिस्तान सरकार अब बौनी नजर आने लगी है. प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा के प्रमुख और मुंबई आतंकवादी हमले के सरगना हाफिज सईद ने सोमवार को पाकिस्तान सरकार को उसे गिरफ्तार करने की चुनौती दी. सईद ने कहा कि वह कश्मीरी लोगों के लिए लड़ना बंद नहीं करेगा.

हाफिज सईद ने लाहौर में एक रैली में कहा, ‘‘अगर पाकिस्तान सरकार मुझे गिरफ्तार करना चाहती है तो आए और करे. लेकिन मैं 2018 को कश्मीरियों के लिए समर्पित करना बंद नहीं करूंगा.’’ सईद ने कहा, ‘‘अगर आपने हमें दबाने का प्रयास किया तो हम और मजबूत होकर उभरेंगे.’’ सईद को अमेरिका ने वैश्विक आतंकवादियों की सूची में शामिल किया था.

यह भी पढ़ें : हाफिज सईद मुंबई हमलों का मास्टर माइंड है, पाकिस्तान चलाए उसके ऊपर मुकदमा : अमेरिका


आतंकी सरगना ने कश्मीर मुद्दे पर अपनी भूमिका नहीं निभाने के लिए अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की आलोचना की. सईद ने कहा, ‘‘अगर आप कश्मीर की स्वतंत्रता के लिए काम करने का संकल्प जताते हैं तो हम आपको (शरीफ को) फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए प्रयास शुरू कर सकते हैं.’’

टिप्पणियां

VIDEO : परवेज मुशर्ऱफ हाफिज सईद के समर्थक

हाफिज सईद ने यह भी दावा किया कि अमेरिका और भारत के दबाव की वजह से ‘‘पाकिस्तान में हमारा मीडिया कवरेज प्रतिबंधित है.’’ सईद को पाकिस्तान ने गत नवंबर में नजरबंद किया था. उसके सिर पर एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित है.
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement