यह ख़बर 14 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पाक से नफरत फैला रहे हैं आकंतवादी : भारत

पाक से नफरत फैला रहे हैं आकंतवादी : भारत

खास बातें

  • विदेश मंत्री एसएम कृष्णा का कहना है कि वर्ष 2008 के मुंबई हमलों का सरगना अब भी पाकिस्तान का उपयोग ‘भारत के खिलाफ नफरत फैलाने’ के अभियान के लिए कर रहा है।
वाशिंगटन:

विदेश मंत्री एसएम कृष्णा का कहना है कि वर्ष 2008 के मुंबई हमलों का सरगना अब भी पाकिस्तान का उपयोग ‘भारत के खिलाफ नफरत फैलाने’ के अभियान के लिए कर रहा है।

कृष्णा ने कहा कि दोनों देशों के बीच शांति प्रक्रिया चलती रहेगी लेकिन पाकिस्तान को रिश्तों को सामान्य बनाने के लिए आतंकवादी समूहों पर काबू पाने में मदद करनी पड़ेगी। विदेशी मंत्री अगले महीने पाकिस्तान दौरे पर जाने वाले हैं।

Newsbeep

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी टीवी चैनल पर दिखाया जा रहा है कि किस प्रकार हाफिज सईद मुक्त घूम रहा है। वाशिंगटन में भारत-अमेरिका के बीच उच्चस्तरीय बैठक के बाद कृष्णा ने कहा, ‘‘पाकिस्तान के नेतृत्व ने भारत को आश्वासन दिया है कि पाकिस्तान की सीमा का उपयोग भारत-विरोधी गतिविधियों के लिए नहीं किया जा रहा है।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन हम सच जानते हैं, हमारे पास सबूत हैं और हम पाकिस्तानी टीवी पर देख सकते हैं कि हाफिज सइद के नेतृत्व में मुंबई हमलों को अंजाम देने वाले अब भी पाकिस्तान में मुक्त घूम रहे हैं और भारत के खिलाफ नफरत फैला रहे हैं।’’ पाकिस्तान स्थिति आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तयबा मुंबई हमलों का जिम्मेदार है। उन हमलों में 166 लोग मारे गए थे। सर्इद इस संगठन का संस्थापक है।