NDTV Khabar

टेक्सास के अस्पताल में बंधक की स्थिति नहीं : शेरिफ कार्यालय

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टेक्सास: न्यूज़ एजेंसी एपी के मुताबिक टेक्सास के एक अस्पताल में दो लोगों को बंधक बनाया गया है। अज्ञात बदमाश ने लोगों को बंधक बनाया, हांलाकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि बंधक बनाने वाले व्यक्ति के पास हथियार है कि नहीं। ख़बर ये भी आ रही है कि पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं, घटना में पुलिस कार्रवाई के बाद शेरिफ के कार्यालय की ओर से कहा गया है कि यहां पर बंधक वाली स्थिति नहीं है।

अमेरिका का टेक्सस बड़ा राज्य है और कैलिफोर्निया के बाद सबसे ज़्यादा जनसंख्या वाला राज्य माना जाता है। अगर भौगोलिक स्थिति की बात करें तो टेक्सस अमेरिका के दक्षिण मध्य में स्थित है। ह्यूस्टन टेक्सस का सबसे बड़ा शहर है।

बुधवार को ही फ्रेंच व्यंग्य पत्रिका शार्ली हेब्दो के दफ़्तर में आतंकी दाखिल हुए और उन्होंने चार कार्टूनिस्ट और पत्रकार समेत 12 लोगों की हत्या कर दी थी।

सईद क्वाचि और शरीफ़ क्वाचि दोनों भाई थे जो पेरिस के ही रहने वाले जिन्होंने इस हमले को अंजाम दिया। चालीस किलोमीटर दूर एक औद्योगिक इलाके दर्मातिन एन गेल में दो आतंकी भाइयों को घेर लिया। उसके बाद हाइपर कैचर नाम के एक सुपर बाज़ार पर भी हमले की ख़बर आई। पता चला कि यहां एक शख्स ने कई लोगों को बंधक बना रखा है। शुक्रवार को जाकर पेरिस में बंधक संकट ख़त्म हो पाया है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement