NDTV Khabar

विपक्ष के बहिष्कार के बीच थाईलैंड में शांतिपूर्ण मतदान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विपक्ष के बहिष्कार के बीच थाईलैंड में शांतिपूर्ण मतदान
बैंकॉक: थाईलैंड में विपक्ष के विरोध प्रदर्शनों और बहिष्कार के बीच रविवार को आम चुनाव के लिए लोगों ने शांतिपूर्ण मतदान किया। विपक्ष के विरोध के कारण 45 संसदीय क्षेत्रों में मतदान रद्द करना पड़ा।

कार्यवाहक प्रधानमंत्री यिंगलुक शिनावात्रा सबसे पहले मतदान करने वालों में शामिल रहीं। यिंगलक ने यहां के क्लोंग लैमचियाक स्कूल में बने मतदान केंद्र में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। स्थानीय मीडिया के अनुसार यिंगलक के मतदान करते समय मौके पर प्रदर्शनकारी मौजूद नहीं थे।

मतदान दोपहर को संपन्न हो गया। इस दौरान कहीं हिंसा की बड़ी घटना की खबर नहीं आई। मतदान संपन्न होने के तत्काल बाद मतगणना आरंभ हो गई। हर केंद्र पर मतगणना संपन्न होने पर नतीजों को निर्वाचन आयोग के पास भेजा जाएगा। अधिकारियों ने कहा कि सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों ने 375 संसदीय क्षेत्रों में से 127 में मतदान बाधित हो गया।

दक्षिणी क्षेत्र के अधिकांश इलाकों और बैंकॉक में कई क्षेत्रों में मतदान रद्द कर दिया गया। पूरे देश में 93,000 से अधिक मतदान केंद्र बनाए गए हैं और करीब 1,20,000 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। सेना ने भी बैंकॉक में 5,000 सैनिकों की तैनाती की है। यहां 4.7 करोड़ से अधिक मतदाता हैं।

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement