NDTV Khabar

थाईलैंड : तैयार होकर निकले थे जापान की सैर पर, कंपनी गायब हुई ठग कर...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
थाईलैंड : तैयार होकर निकले थे जापान की सैर पर, कंपनी गायब हुई ठग कर...

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. थाईलैंड में सस्ते में विदेश भेजने के नाम पर हजारों लोगों को ठगा
  2. विटामिन सप्लीमेंट बनाने वाली कंपनी ने विदेश यात्रा कराने का झांसा दिया
  3. हवाईअड्डे पर कंपनी का कोई कर्मचारी नहीं मिला
बैंकॉक:

थाईलैंड में विटामिन सप्लीमेंट बनाने वाली कंपनी ने सस्ती दरों पर विदेश यात्रा कराने का झांसा देकर हजार से भी ज्यादा लोगों को ठग लिया. ये लोग विमान यात्रा के लिए राजधानी के सुवर्णभूमि हवाईअड्डे पर कंपनी के लोगों के इंतजार में घंटो खड़े रहे लेकिन कंपनी की तरफ से कोई नहीं पहुंचा. इन पर्यटकों ने विदेश यात्रा के लिए 281 डॉलर से लेकर 580 डॉलर तक की रकम चुकाई थी. वेल्थ एवर नाम की एक कंपनी ने उन्हें 13 से 15 अप्रैल तक जापान की यात्रा कराने का झांसा दिया था.

बैंकाक पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक जब मंगलवार की रात विदेश यात्रा की आस में बड़ी संख्या में लोग हवाईअड्डे पर पहुंचे तो कंपनी के किसी कर्मी का कोई अता-पता नहीं था, न ही उनके लिए कोई चार्टर फ्लाइट बुक कराई गई थी.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक कई पर्यटक घंटों इंतजार करते रहे तो कुछ पर्यटक शिकायत दर्ज कराकर लौट गए. कई पर्यटक ऐसे भी थे, जिनके पास वापस लौटने के पैसे तक नहीं थे.


टिप्पणियां

थाईलैंड की पुलिस कंपनी पर कार्रवाई करने से पहले सबूत जुटा रही है. उपभोक्ता संरक्षण बोर्ड के कार्यालय ने बुधवार को घोषित किया कि वेल्थ एवर ने किसी भी सेवा के लिए पंजीकरण नहीं कराया है. यहां तक कि उसने हेल्थ सप्लिमेंट की बिक्री के लिए भी पंजीकरण नहीं कराया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement