NDTV Khabar

बुजुर्ग दादा की हत्या करने वाले अमेरिकी ‘फेसबुक किलर’ ने पुलिस के पीछे पड़ने पर की थी खुदकुशी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बुजुर्ग दादा की हत्या करने वाले अमेरिकी ‘फेसबुक किलर’ ने पुलिस के पीछे पड़ने पर की थी खुदकुशी

प्रतीकात्मक तस्वीर

न्यूयार्क: बुजुर्ग दादा की हत्या करने और उसकी फुटेज फेसबुक पर डालने वाले अमेरिकी बंदूकधारी आरोपी ने पुलिस द्वारा पीछा किए जाने के बाद खुदकुशी की थी. माना जा रहा है कि 37 साल के स्टीव स्टीफेंस मानसिक रूप से अस्थिर था और ईस्टर पर रविवार को 74 वर्षीय रॉबर्ट गोडविन एसआर की गोली मार कर हत्या करने के बाद से फरार था. ऐसा प्रतीत होता है कि उसने ओहायो के क्लीवलैंड में दिन-दहाड़े हत्या की घटना को अंजाम दिया.

हत्या और उसके वीडियो से पूरी दुनिया में हलचल मच गई थी और सोशल मीडिया पर डाले जा रहे भयानक वीडियो की बढ़ती संख्या को लेकर स्थिति की समीक्षा की मांग उठने लगी थी. फेसबुक ने हमले के कुछ घंटे के बाद फुटेज को हटा दिया था. फेसबुक के मुख्य कार्यकारी मार्क जुकरबर्ग ने स्वीकार किया कि विश्व की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्क साइट को उत्पन्न हो रही चिंताजनक प्रवृत्ति पर अपनी भूमिका निभानी चाहिए थी.

उन्होंने फेसबुक डेवलपर्स के एक सम्मेलन में कहा, ‘‘यहां करने के लिए बहुत काम है और हम ऐसी हो रही त्रासदियों को रोकने के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं, करेंगे.’’ घटना के बाद करीब 48 घंटे तक फरार रहने के बाद स्टीफन के बारे में पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी. उसे पेन्सिलवेनिया में मैकडोनाल्ड के एक कर्मचारी ने सुबह करीब 11 बजे देखा और अधिकारियों को उसकी जानकारी दी. पुलिस ने सूचना मिलने पर कुछ देर ही उसके वाहन का पीछा किया था. क्लिवलैंड के पुलिस प्रमुख काल्विन विलियम्स ने बताया, ‘‘ पुलिस अधिकारियों ने जैसे ही स्टीव से वाहन को रोकने को कहा, उसने अपनी जान ले ली.’’

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement