NDTV Khabar

अमेरिकी जनरल ने कहा, पाक को आतंकवादियों पर लगानी चाहिए लगाम

पाकिस्तान को सख्त संदेश में एक शीर्ष अमेरिकी जनरल ने देश के सैन्य नेतृत्व से कहा है कि क्षेत्र में सुरक्षा और स्थिरता लाने के लिए इस्लामाबाद को अपनी सरजमीं और सीमा पार से आतंकवादियों की गतिविधियों पर लगाम लगानी चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिकी जनरल ने कहा, पाक को आतंकवादियों पर लगानी चाहिए लगाम

प्रतीकात्मक तस्वीर

पाकिस्तान को सख्त संदेश में एक शीर्ष अमेरिकी जनरल ने देश के सैन्य नेतृत्व से कहा है कि क्षेत्र में सुरक्षा और स्थिरता लाने के लिए इस्लामाबाद को अपनी सरजमीं और सीमा पार से आतंकवादियों की गतिविधियों पर लगाम लगानी चाहिए. अमेरिकी दूतावास से जारी एक बयान के मुताबिक दो दिवसीय दौरे पर यहां आए अमेरिकी सेंट्रल कमांड (सेंटकम) कमांडर जनरल जोसेफ वोटेल ने बेहतर पाकिस्तान-अफगानिस्तान संबंधों और सीमा के दोनों तरफ समन्वित सैन्य अभियान सहित सीमा सुरक्षा बढ़ाने की जरूरत बताई.

यह भी पढ़ें: चीन ने कहा- मसूद अजहर पर प्रस्ताव ब्लॉक करने में कोई अंतर्विरोध नहीं

टिप्पणियां

अपने दौरे के दौरान वोटेल ने सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा, ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी के अध्यक्ष जनरल जुबैर हयात और इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल नवीद मुख्तार सहित पाकिस्तान के वरिष्ठ सैन्य कमांडरों से मुलाकात की. माना जा रहा है कि इस्लामाबाद का उनका यह दौरा अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मेटिस के आगामी दौरे की तैयारियों का जायजा लेने के लिए है. रक्षा मंत्री अगले महीने पाकिस्तान का दौरा कर सकते हैं.


VIDEO: SIMPLE समाचार : कहानी LoC की​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement