...और जब वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर के सामने अचानक आ गया तेंदुआ, देखें Video

डिलन नेल्सन ने कहा, ''शावक काफी युवा और जिज्ञासु होने के कारण जांच करने के लिए आया कि मेरा जूता क्या हो सकता है. संभवतः उसे लगा होगा कि यह एक गिलहरी है''.

...और जब वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर के सामने अचानक आ गया तेंदुआ, देखें Video

वीडियो में 10 महीने का शावक अचानक टीले से नीचे उतर कर फोटोग्राफर के पास आ जाता है.

नई दिल्ली:

एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर के सामने अचानक ही तेंदुए का शावक आ जाता है. दरअसल, फोटोग्राफर गेम रेंजर डिलन नेल्सन एक मां तेंदुआ और उसके शावक पर एक वीडियो बना रहा था और तभी अचानक से तेंदुए का शावक उसके सामने आ गया. डेली मेल के मुताबिक यह घटना साउथ अफ्रिका के सबी सैन्ड्स नेचर रिजर्व की है. 

यह भी पढ़ें: चुपके से घर के अंदर घुसा तेंदुआ और अचानक कर दिया कुत्ते पर Attack

वीडियो में एक 10 महीने का शावक अचानक रेत के टीले से नीचे की ओर आ जाता है और डिलन नेल्सन से पास आकर खड़ा हो जाता है. 25 साल का फोटोग्राफर तुरंत स्थिर खड़ा हो जाता है और तेंदुए के शावक को अपने बूट्स देखने देता है. मेट्रो न्यूज के मुताबिक, डिलन नेल्सन ने कहा, 'मैं इस एरिया में गेम रेंजर और नेचर गाइड का काम करता हूं और यहां आने वाले लोगों को सफारी पर ले जाता हूं.' उन्होंने आगे कहा, 'हम यहां रहने वाली मां तेंदुआ और उसके 10 महीने के शावक की वीडियो बना रहे थे.'

डिलन नेल्सन ने कहा, ''शावक काफी युवा और जिज्ञासु होने के कारण जांच करने के लिए आया कि मेरा जूता क्या हो सकता है. संभवतः उसे लगा होगा कि यह एक गिलहरी है''. उन्होंने आगे कहा, ''जैसे ही मैंने उसे मेरी तरफ आते हुए देखा तो मुझे लगा कि अब यहां से वापस जाने में मुझे देरी हो गई है. मुझे लगा कि मुझे अभी रुक जाना चाहिए और उसे जो देखना है वो देखने देना चाहिए.''

डिलन नेल्सन ने आगे कहा, ''शावक से इस रोमांचक मुलाकात के दौरान मुझे थोड़ी सी बेचैनी जरूर हुई लेकिन इससे मैं काफी उत्साहित भी हो गया''. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यहां देखें वीडियो