NDTV Khabar

सोमालिया में रविवार को हुए ट्रक बम विस्फोट में मृतकों की संख्या हुयी 189

अधिकारियों को आशंका है कि महत्वपूर्ण मंत्रालयों के निकट व्यस्त चौराहे को निशाना बनाकर कल किये गए ट्रक बम विस्फोट में मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सोमालिया में रविवार को हुए  ट्रक बम विस्फोट में मृतकों की संख्या हुयी 189

हमले के पीछे अलकायदा से जुड़े अलशबाब आतंकी गुट का हाथ होने का शक है

मोगादिशू ,: सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में अब तक के सबसे भीषण बम विस्फोट में मृतकों की संख्या बढ़कर 189 हो गयी है वहीं 200 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं. अधिकारियों को आशंका है कि महत्वपूर्ण मंत्रालयों के निकट व्यस्त चौराहे को निशाना बनाकर शनिवार को किये गए ट्रक बम विस्फोट में मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है. पहचान जाहिर नहीं करने का अनुरोध करते हुए सूत्रों ने मृतकों की संख्या बतायी. घायलों को उपचार के वास्ते ले जाने के लिए एंबुलेंस गाड़ियां के साइरन अब भी सुनायी दे रहे थे.

लोग क्षतिग्रस्त इमारतों के मलबों में अपने सगे-संबंधियों को खोज रहे थे. राष्ट्रपति मोहम्मद अब्दुल्लाही मोहम्मद ने तीन दिनों के शोक की घोषणा की है. उन्होंने घायलों के उपचार के लिए लोगों से रक्तदान की अपील की.

यह भी पढ़ें : नौसेना ने भारतीय पोत पर समुद्री लुटेरों के हमले को किया नाकाम

टिप्पणियां
मेदिना अस्पताल के निदेशक डॉ मोहम्मद यूसुफ ने कहा, ‘अस्पताल मृतकों और घायलों से भरा पड़ा है. ऐसे लोगों को भी भर्ती कराया गया जिनका विस्फोट में अंग भंग हो गया. वाकई यह बहुत खौफनाक है.’ सोमालिया की सरकार ने हमले के लिए अलकायदा से जुड़े अलशबाब आतंकी गुट को जिम्मेदार ठहराया है. हालांकि, राजधानी के महत्वपूर्ण ठिकाने को आए दिन निशाना बनाने वाले अल शबाब ने अब तक कोई बयान नहीं दिया है.
 
VIDEO : सोमालिया वाली टिप्पणी के लिए मांफी मांगें पीएम मोदी- चांडी​

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement