Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

दिल का दौरा पड़ने के कारण नेपाल के पूर्व पीएम प्रचंड के इकलौते बेटे का निधन

नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री और सीपीएन (माओवादी-केंद्र) प्रमुख प्रचंड के इकलौते बेटे प्रकाश दहल का दिल का दौरा पड़ने के कारण रविवार को निधन हो गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल का दौरा पड़ने के कारण नेपाल के पूर्व पीएम प्रचंड के इकलौते बेटे का निधन
काठमांडो:

नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री और सीपीएन (माओवादी-केंद्र) प्रमुख प्रचंड के इकलौते बेटे प्रकाश दहल का दिल का दौरा पड़ने के कारण रविवार को निधन हो गया. वह 36 वर्ष के थे. अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि प्रकाश को रविवार की सुबह थापाथली के नॉर्विक इंटरनेशनल अस्पताल ले जाया गया, जहां उनको मृत घोषित कर दिया गया. नॉर्विक अस्पताल में मीडिया को संबोधित करते हुए डॉक्टर जे पी जायसवाल ने कहा कि उनको रविवार की सुबह करीब साढ़े पांच अस्पताल लाया गया. उनका निधन अस्पताल लाए जाने से करीब तीन घंटे पहले हो गया था.

यह भी पढ़ें: नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्‍प कमल दहल 'प्रचंड' का इस्‍तीफा, शेर बहादुर देउवा बन सकते हैं PM

जायसवाल ने कहा कि जब उनको अस्पताल लाया गया तो उनकी आंखों में कोई हरकत नहीं हो रही थी और नाड़ी नहीं चल रही थी. उन्होंने बताया इस तरह के 90 फीसदी मामलों में मरीज को गंभीर दिल का दौरा पड़ता है. प्रकाश अपने पिता प्रचंड के सचिव और पार्टी के केंद्रीय सदस्य भी थे. प्रचंड झापा से काठमांडो पहुंच गए हैं, जहां वह आगामी चुनावों के अभियान में हिस्सा लेने के लिए गये हुए थे.


प्रांतीय और संसदीय चुनावों के पहले चरण के मतदान से दो सप्ताह पहले प्रकाश के निधन की खबर मिली है. प्रकाश की पत्नी बीना दहल भी कंचनपुर जिले से संसद के लिए चुनाव लड़ रही हैं. प्रचंड को एक बेटा और तीन बेटियां थीं. उनमें से एक बेटी का निधन चार वर्ष पहले हो गया था. वह स्तन कैंसर से जूझ रही थीं.

टिप्पणियां

VIDEO: नेपाल के पानी से बिहार में बाढ़

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष का दिल्ली पुलिस पर आरोप, कहा- दंगाइयों को दी जा रही खुली छूट

Advertisement