NDTV Khabar

व्हाइट हाउस ने कहा कि डोनाल्ड़ ट्रंप पहले दिन से कोमी को हटाना चाह रहे थे

व्हाइट हाउस के प्रधान डिप्टी प्रेस सचिव सराह सैंडर्स ने कल एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, ' राष्ट्रपति ने निदेशक कोमी में भरोसा खो दिया था

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
व्हाइट हाउस ने कहा कि डोनाल्ड़ ट्रंप पहले दिन से कोमी को हटाना चाह रहे थे

व्हाइट हाउस

खास बातें

  1. व्हाइट हाउस ने दिया है बड़ा बयान.
  2. भरोसा खोने के बाद से ट्रंप पहले ही दिन से उन्हें करना चाहते थे बर्खास्त.
  3. पत्र मिलने के तुरंत बाद ट्रंप ने कोमी को बर्खास्त कर दिया था.
वॉशिंगटन: एफबीआई प्रमुख जेम्स कोमी को हटाने के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फैसले का बचाव करते हुए व्हाइट हाउस ने कहा है कि उन पर भरोसा खोने के बाद से ट्रंप पहले ही दिन से उन्हें बर्खास्त करने की योजना बना रहे थे.
 
डिप्टी अटॉर्नी जनरल रोड जे रोसेन्सटेन ने ट्रंप को भेजे सुझावों में कहा है कि बीते एक वर्ष में एफबीआई की साख और विश्वसनीयता को बहुत नुकसान पहुंचा है और इससे पूरा न्याय विभाग प्रभावित हुआ है. उन्होंने कहा, ' इसने विभाग के कई कर्मियों, वरिष्ठों, सांसदों और नागरिकों को चिंता में डाल दिया '. उन्होंने यह बात स्वीकार की कि ट्रंप ने डिप्टी अटॉर्नी जनरल से बात की थी.
 
कोमी को हटाने का आधार बने पत्र के संदर्भ में उन्होंने कहा, ' राष्ट्रपति ने कहा कि वे इन चिंताओं तथा सुझावों को लिखित में दें'. पत्र मिलने के तुरंत बाद ट्रंप ने कोमी को बख्रास्त कर दिया था.
 
व्हाइट हाउस के प्रधान डिप्टी प्रेस सचिव सराह सैंडर्स ने बुधवार एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, ' राष्ट्रपति ने निदेशक कोमी में भरोसा खो दिया था. जिस दिन कोमी को चुना गया था उसी दिन से वह उन्हें हटाने पर विचार कर रहे थे '. ट्रंप ने कहा कि कोमी अपना काम ठीक ढंग से नहीं कर रहे थे.

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement