NDTV Khabar

...तो ईद पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सांप के चमड़े से बनी सैंडल पहने हुए आएंगे नजर!

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को देने के लिए सांप के चमड़े से बनी 40 हजार रुपये कीमत की सैंडल 50 हजार रुपये जुर्माना अदा करने के बाद वापस मिली

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
...तो ईद पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सांप के चमड़े से बनी सैंडल पहने हुए आएंगे नजर!

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को सांप के चमड़े से बनीं सैंडल ईद पर भेंट की जाएंगी.

खास बातें

  1. मशहूर सैंडल निर्माता ईद पर इमरान खान को सैंडल की सौगात देगा
  2. वन्य जीव कानून का उल्लंघन करने पर लगा भारी भरकम जुर्माना
  3. अमेरिका से आए सांप के चमड़े से बनाई गईं दो जोड़ी सैंडल
पेशावर:

ईद पर यानी कि बुधवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सांप के चमड़े से बनी सैंडल पहने हुए नजर आ सकते हैं. उन्हें यह सैंडल पाकिस्तान का एक मशहूर सैंडल निर्माता ईद पर सौगात के रूप में देगा. वन्यजीव कानून का उल्लंघन करने के कारण सैंडल निर्माता ने इसके लिए भारी भरकम जुर्माना अदा किया है.   

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में वन्य जीव विभाग ने प्रसिद्ध चप्पल निर्माता नूरुद्दीन शिनवारी के पास से सांप के चमड़े से बनी सैंडल जब्त की थीं. यह सैंडल पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के लिए बनाई गई थीं. यह सैंडल ईद के मौके पर इमरान खान को उपहार में देने के लिए बनाई गई थीं. सांप के चमड़े से बनीं सैंडलों को जब्त करने के बाद, शिनवारी से 50 हजार रुपये का जुर्माना लिया गया और सैंडल उसे लौटा दी गईं. सैंडल की कीमत 40 हजार रुपये है और जुर्माना 50 हजार रुपये दिया गया. यानी कि सैंडल की जुर्माना समेत कीमत 90 हजार रुपये हो गई. नूरुद्दीन शिनवारी का कहना है कि अब यह सैंडल वह प्रधानमंत्री इमरान खान को ईद पर भेंट करेगा.     

गौरतलब है कि खैबर पख्तूनख्वा के वन्यजीव विभाग के अधिकारियों ने जहांगीर पुरा बाजार स्थित नूरुद्दीन शिनवारी की दुकान पर छापा मारकर सांप के चमड़े से बनीं दो जोड़ी परंपरागत पेशावरी सैंडल जब्त कर ली थीं. इस तरह की सैंडल ‘कप्तान स्पेशल चप्पल्स' के नाम से जानी जाती हैं और काफी प्रसिद्ध हैं. ईद के उपहार में क्रिकेटर से नेता बने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को देने के लिए सांप के चमड़े की यह सैंडल बनाई गई थीं.


पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की ईद पर सांप के चमड़े की सैंडल पहनने की तमन्ना नहीं होगी पूरी!

सैंडल निर्माता ने दावा किया कि सांप की चमड़ी उसे अमेरिका से दो जोड़ी सैंडल बनाने के लिए भेजी गई थी. एक जोड़ी भेजने वाले के लिए और दूसरी जोड़ी प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए बनाई गई.

दो मुंह के सांप की कीमत जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान, बेच रहे थे दो शख्स तो पुलिस ने दबोचा और...

जिला वन अधिकारी ग्राहक बनकर नूरुद्दीन की दुकान पर गए और सेल्समैन से सैंडल की मांग की. इसके बाद विभाग ने शिनवारी के खिलाफ कार्रवाई की. अधिकारी ने सैंडल जब्त कर लीं और इसकी पुष्टि के लिए उसे प्रयोगशाला में भेजा. शिनवारी को यह सैंडल सोमवार को वापस मिल गई और इसके लिए उसने 50 हजार रुपये का भारी भरकम जुर्माना भरा.

गुजरात में एक व्यक्ति ने दुस्साहस करके सांप को पकड़ा, दोनों ने एक-दूसरे को काट लिया

डॉन न्यूज टीवी से नुरूद्दीन ने कहा, ‘यह चप्पल मुझे वापस मिल गया और इसके लिए मुझे 50 हजार रूपये जुर्माने के तौर पर देना पड़ा . अब मैं इसे प्रधानमंत्री इमरान खान को ईद के उपहार के तौर पर पेश करूंगा .'

VIDEO : पीएम मोदी के शपथ समारोह में पाकिस्तान को नहीं किया गया आमंत्रित

टिप्पणियां

(इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement