NDTV Khabar

महिला यात्री के कपड़े देख भड़की एयरलाइन कपंनी, कहा - शरीर ढको या फिर विमान से उतर जाओ

एमिली ओ'कोन्नोर 2 मार्च को यूके के बर्मिघम एयरपोर्ट से टेनेरिफ आईलैंड जाने के लिए थॉमस कुक एयरलाइन के विमान में चढ़ी थी. इस दौरान विमान के क्रू सदस्यों ने उससे कहा कि उससे कपड़े हिंसा की वजह बन सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महिला यात्री के कपड़े देख भड़की एयरलाइन कपंनी, कहा - शरीर ढको या फिर विमान से उतर जाओ
लंदन:

ब्रिटेन की एक हवाई कंपनी ने 21 वर्षीय महिला यात्री को कम कपड़े में सफर करने पर धमकाया और विवाद बढ़ने पर उससे माफी मांगी. मीडिया में आई खबरों के अनुसार, विमान में चढ़ने के बाद महिला को सलीकेदार कपड़े नहीं पहनने पर धमकाया गया और उसे विमान से उतरने को कहा गया.

सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, एमिली ओ'कोन्नोर 2 मार्च को यूके के बर्मिघम एयरपोर्ट से टेनेरिफ आईलैंड जाने के लिए थॉमस कुक एयरलाइन के विमान में चढ़ी थी. इस दौरान विमान के क्रू सदस्यों ने उससे कहा कि उससे कपड़े हिंसा की वजह बन सकते हैं.

कपल ने मॉल में खुलेआम की ऐसी चीज़, Viral Video देख पुलिस ने दबोचा और...

महिला ने क्रॉप टॉप और पैंट पहन रखी थी, देखें तस्वीर...


 

एमिली ने कहा, "मेरे कपड़ों को लेकर हवाईअड्डे से ही मुझे चेतावनी दी जा रही थी और विमान में प्रवेश करने तक बार-बार टोका गया. क्रू सदस्यों ने मुझे खुद को पूरी तरह से ढकने को कहा."

उसने कहा कि विमान का मैनेजर अपने चार अन्य सदस्यों के साथ उसके पास पहुंचे. उसे जैकेट पहनने को कहा और धमकी दी कि विमान से उतार दिया जाएगा.

ATM में घुसकर महिला से लूटपाट करने आया था ये शख्स, बैंक बैलेंस देखकर उड़ गए होश

सीएनएन ने बताया कि थॉमस कुक एयरलाइन ने एमिली ओकोन्नोर से माफी मांगते हुए केबिन सर्विस के निर्देशक को इस मामले से संबंधित और जानकारी जुटाने का निर्देश दिया.

थॉमस कुक एयरलाइन ने एक बयान जारी कर एमिली से विमान मैनेजर के रवैये के लिए माफी मांगते हुए कहा कि परिस्थिति को और बेहतर तरीके से संभाला जा सकता था.

एयरलाइन की ओर से कहा गया, "साधारण तौर पर कई हवाई कंपनियों ने यात्रियों के कपड़ों को लेकर अपने अलग-अलग नियम बनाए हैं. यह पुरुष व महिला दोनों पर समान रूप से लागू होता है. ऐसे में हमारे क्रू सदस्यों के लिए यह काफी कठिन होता है कि वे इसका पालन यात्रियों से करवा सकें. ऐसे में कई बार हालात बिगड़ जाते हैं." 

इस हवाई कंपनी के परिधान संबंधी नीति के तहत यात्री किसी भी ऐसे परिधान को पहनकर विमान में नहीं चढ़ सकते हैं, जिससे हिसा फैलने का खतरा हो.

इनपुट - आईएएनएस

टिप्पणियां

वीडियो - बोईंग 737 मैक्स विमानों पर उठे सवाल


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement