NDTV Khabar

पाकिस्तान : हैकिंग के कारण हजारों लोगों के बैंक खाते में लगी सेंध, शिकायतों के बाद जांच शुरू

पाकिस्तान में पिछले सप्ताह व्यापक स्तर पर हैकिंग के कारण हजारों लोगों के बैंक खातों में सेंध लगी है और कई लोगों की रकम चोरी हो गयी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान : हैकिंग के कारण हजारों लोगों के बैंक खाते में लगी सेंध, शिकायतों के बाद जांच शुरू

प्रतीकात्मक फोटो

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में पिछले सप्ताह व्यापक स्तर पर हैकिंग के कारण हजारों लोगों के बैंक खातों में सेंध लगी है और कई लोगों की रकम चोरी हो गयी. संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) की साइबर अपराध इकाई के अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने कई लोगों की शिकायतों के बाद जांच शुरू कर दी है. अधिकारियों ने बताया कि 27 और 28 अक्टूबर को साइबर हमला हुआ था और करीब एक दर्जन बैंकों के कथित तौर पर 8,000 ग्राहकों के डेटा में सेंध लग गयी. एफआईए अधिकारियों ने बताया कि बैंक इस्लामी ने कहा है कि 27 अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय पेमेंट कार्ड के जरिए 26 लाख रुपये की चोरी के बाद ऐसे लेन-देन पर रोक लगा दी गयी.

पाकिस्तान : ऑटो ड्राइवर के खाते से 300 करोड़ का लेनदेन, चालक बोला- आज तक 1 लाख रुपये भी नहीं देखे

टिप्पणियां
बीते दिनों पाकिस्तान के एक ऑटो रिक्शा चालक के खाते से 300 करोड़ रुपये के लेनदेन का मामले का सामने आया था. पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी एफआईए ने ऑटो रिक्शा चालक को समन जारी कर अपना पक्ष रखने को कहा था. चालक का नाम मुहम्मद रशीद बताया गया था और वह कराची का रहने वाला था. उसे अपने खाते से भारी-भरकम लेनदेन का पता उस समय चला जब एफआईए ने उसे समन भेजकर सफाई मांगी. 

VIDEO: दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा ऑनलाइन ठगी का मास्टर
रशीद ने कहा था, "मुझे संघीय जांच एजेंसी के कार्यालय से फोन आया था और उन्होंने मुझे पूछताछ के लिए आने को कहा. मैं डर गया था कि क्योंकि मैं नहीं जानता था कि क्या हुआ है. जब मैं उनके कार्यालय गया तो उन्होंने मुझे बैंक खाते का रिकॉर्ड दिखा." 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement