कनाडा में सिख व्यक्ति की पगड़ी फाड़ देने की धमकी, नस्ली टिप्पणियां भी कीं

एक सिख व्यक्ति को कनाडा के एक क्लब में एक महिला ने अपनी पगड़ी हटाने को कहा.

कनाडा में सिख व्यक्ति की पगड़ी फाड़ देने की धमकी, नस्ली टिप्पणियां भी कीं

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • कनाडा में सिख व्यक्ति को मिली धमकी
  • एक महिला ने सिख व्यक्ति की पगड़ी फाड़ने की धमकी दी
  • महिला ने नस्ली टिप्पणियां कीं
ओटावा:

एक सिख व्यक्ति को कनाडा के एक क्लब में एक महिला ने अपनी पगड़ी हटाने को कहा. उसने पगड़ी फाड़ देने की धमकी दी और नस्ली टिप्पणियां कीं. सीबीसी न्यूज की खबर के अनुसार जसविंदर सिंह धालीवाल रॉयल कनाडियन लीजियन में अपने मित्रों के साथ पूल खेल रहे थे, जब प्रबंधन ने समूह से संपर्क किया और उनसे अपना पटका (सिख पुरुषों द्वारा पहना जाने वाला स्कार्फ) हटाने को कहा क्योंकि पूर्व सैनिकों के सम्मान में सिर की टोपी हटाना उसकी नीति है. 

यह भी पढ़ें: 1984 सिख दंगा: SC ने 186 बंद मामलों की जांच के लिए एक नई SIT का गठन किया

लीजियन कनाडा के पूर्व सैनिकों का संगठन है, जिसमें वे लोग भी शामिल होते हैं जो सेना में काम कर चुके हैं. बहरहाल, धार्मिक कपड़ों को सिर की टोपी पर प्रतिबंध लगाने की लीजियन की नीति से छूट दी गई है. यह घटना बुधवार को कनाडा के प्रिंस एडवार्ड आइलैंड में टिगनिश टाउन में हुई. घटना के वीडियो में एक महिला को पगड़ी को फाड़ डालने की धमकी देते दिखाया गया है और बार में एक संरक्षक अश्लील भंगिमा बना रहा है और कपड़े को हटाने को कह रहा है क्योंकि यह ‘कानून’ है. 

VIDEO: 1984 की सिख विरोधी हिंसा पर नई SIT का आदेश
रिपोर्ट में कहा गया है कि लीजियन के अध्यक्ष स्टीफन गैलेंट ने बाद में कहा कि उसकी योजना उन लोगों से माफी मांगने की है क्योंकि धार्मिक कपड़ों को उसकी नीति से छूट हासिल है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com