NDTV Khabar

संयुक्त राष्ट्र के सबसे खतरनाक मिशन पर गए बांग्लादेश के 3 शांतिदूतों की मौत

ये शांतिदूत माली में संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन (एमआईएनयूएसएमए) का हिस्सा थे.संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने कहा कि महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने रविवार को हुए हमले की निंदा की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
संयुक्त राष्ट्र के सबसे खतरनाक मिशन पर गए बांग्लादेश के 3 शांतिदूतों की मौत

फाइल फोटो


माली में संयुक्त राष्ट्र काफिले पर हुए हमले के दौरान तीन बांग्लादेशी  शांतिदूतों  की मौत हो गई है.  ये शांतिदूत माली में संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन (एमआईएनयूएसएमए) का हिस्सा थे.संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने कहा कि महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने रविवार को हुए हमले की निंदा की. इस हमले में पांच लोग भी घायल हुए थे. इस महीने इस क्षेत्र में शांतिदूतों पर हुआ यह इस तरह का दूसरा हमला है. इससे पहले पांच सितंबर को हुए हमले में चाड के दो शांतिदूत मारे गए थे.

वैश्विक नेता और शांति के दूत थे नेल्सन मंडेला

टिप्पणियां
एमआईएनयूएसएमए संयुक्त राष्ट्र का सबसे खतरनाक मिशन है और अब तक विभिन्न विद्रोही समूहों द्वारा किए गए हमलों में 75 से अधिक शांतिदूतों की मौत हो चुकी है. पिछले महीने चाड के एक शांतिदूत और जून में गिनी के तीन शांतिदूतों की मौत हो गई थी.


साल 2012 से माली के उत्तरी और मध्य हिस्सों में अलकायदा संबद्ध समूहों के हमले बढ़ने के बाद संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने 2013 में देश में स्थिरता लाने के लिए एमआईएनयूएसएमए की स्थापना की थी. इस मिशन में कुल 1,819 बांग्लादेशी जुड़े हैं, जिनमें से 1,510 जवान हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement