पाकिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे से दो थैलों में पड़ी मिली 3 करोड़ रुपये की नकदी

पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन के दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे से तीन करोड़ रुपये की नकद राशि बरामद हुई है. इस विमान में 99 लोग सवार थे जिनमें से नौ बच्चे समेत 97 लोगों की मौत हो गई थी.

पाकिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे से दो थैलों में पड़ी मिली 3 करोड़ रुपये की नकदी

कराची:

पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन के दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे से तीन करोड़ रुपये की नकद राशि बरामद हुई है. इस विमान में 99 लोग सवार थे जिनमें से नौ बच्चे समेत 97 लोगों की मौत हो गई थी. विमान पीके-8303 लाहौर से कराची जा रहा था और इसी दौरान वह कराची अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के निकट के रिहाइशी इलाके में पिछले सप्ताह दुर्घटनाग्रस्त हो गया. चमत्कारी तरीके से दो यात्री इसमें सुरक्षित बच गए.

एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि विमान के मलबे से जांचकर्ता और बचाव अधिकारियों ने विभिन्न देशों की मुद्राएं बरामद की हैं जिसकी कीमत करीब तीन करोड़ रुपये है. अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में जांच के आदेश दिए गए हैं कि इतनी बड़ी मात्रा में नकद राशि हवाईअड्डे की सुरक्षा और सामान जांच तंत्र से कैसे पास हो गयी. उन्होंने कहा कि यह राशि दो थैलों में पड़ी मिली है.

अधिकारी ने बताया कि शवों और सामान की पहचान की प्रक्रिया चल रही है ताकि इसे उनके परिजन को सौंपा जा सके. इस दुर्घटना में चालक दल के सदस्यों समेत 97 लोगों की मौत हो गई. यह पाकिस्तान के इतिहास में अब तक की बड़ी विमान दुर्घटनाओं में से एक है. बृहस्पतिवार को एक अधिकारी ने बताया कि 47 शवों की पहचान कर ली गई है और अब तक 43 शवों को अंतिम संस्कार के लिए परिवार वालों को सौंप दिया गया है.

वीडियो: PIA विमान के मलबे से लाशों और जख्मियों को निकालने का सिलसिला जारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)