NDTV Khabar

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में तीन हिंदू व्यवसायियों का अपहरण

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. दक्षिण पश्चिम पाकिस्तान के हिंसा प्रभावित बलूचिस्तान प्रांत में अज्ञात सशस्त्र बंदूकधारियों ने तीन हिंदू व्यवसायियों का अपहरण कर लिया। पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के खिलाफ अपराध का यह ताजा मामला है।
इस्लामाबाद:

दक्षिण पश्चिम पाकिस्तान के हिंसा प्रभावित बलूचिस्तान प्रांत में अज्ञात सशस्त्र बंदूकधारियों ने तीन हिंदू व्यवसायियों का अपहरण कर लिया। पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के खिलाफ अपराध का यह ताजा मामला है।

व्यवसायियों दिनेश कुमार, रितेश कुमार और रतन कुमार का शुक्रवार रात को प्रांत की राजधानी क्वेटा से करीब 140 किलोमीटर दूर अपहरण कर लिया गया।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने रविवार को अपनी खबर में कहा कि इस घटना के बाद प्रांत के नागरिकों ने सुरक्षा मुहैया कराने में असफल रहने पर शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन जारी है।

टिप्पणियां

हिंदुओं का प्रतिनिधित्व करने वाले एक संगठन के विरोध प्रदर्शन को राजनीतिक दलों और व्यसायिक संघों ने समर्थन दिया। अपहरण किये गये लोग एक ही परिवार के थे। इन व्यसायियों का अपहरण उस समय किया गया जब वे एक पारिवारिक कार्यक्रम से लौट रहे थे।


अधिकारी अब्दुल रहीम ने कहा कि कलात जिले में आरसीडी राजमार्ग पर उनकी वैन को अज्ञात लोगों ने रोक लिया। इन लोगों ने बंदूक के जोर पर व्यापारियों को बंधक बना लिया। उन्होंने कहा, ‘‘अपहरणकर्ता दो काले वाहनों में आये और उनके पास एक सफेद सेडान भी थी।’’



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement