NDTV Khabar

दक्षिण अफ्रीका में दो ट्रेनों के बीच टक्कर में तीन की मौत, 640 से ज्यादा लोग घायल

दक्षिण अफ्रीका की राजधानी प्रिटोरिया में एक बड़ा रेल हादसा हो गया है. मंगलवार को यहां दो पैसेंजर ट्रेनों की टक्कर हो गयी, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गयी और सैकड़ों अन्य घायल हो गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दक्षिण अफ्रीका में दो ट्रेनों के बीच टक्कर में तीन की मौत, 640 से ज्यादा लोग घायल

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. दक्षिण अफ्रीका में दो ट्रेनों के बीच टक्कर
  2. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई
  3. हादसे में 640 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं
प्रिटोरिया:

दक्षिण अफ्रीका की राजधानी प्रिटोरिया में एक बड़ा रेल हादसा हो गया है. मंगलवार को यहां दो पैसेंजर ट्रेनों की टक्कर हो गयी, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गयी और सैकड़ों अन्य घायल हो गए. आपात सेवा विभाग ने आज इसकी जानकारी दी. प्रवक्ता चार्ल्स मबासो ने बताया कि आज सुबह हुए इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गयी लेकिन मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. उन्होंने बताया कि इस हादसे में 641 लोग घायल हुए हैं जिनमें से 11 को गंभीर चोटें आई हैं. प्रवक्ता ने बताया कि गंभीर रूप से घायल दो लोगों को उत्तरी प्रिटोरिया के माउंटेन व्यू स्थित घटनास्थल से हवाई एम्बुलेंस सेवा के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया. 

Flashback 2018: इन आपदाओं और हादसों ने किया गमगीन...


माबासो ने कहा, "तीन लोगों के निधन की पुष्टि हो चुकी है. हम इंतजार कर रहे हैं कि पुलिस हमें तलाशी के बारे में स्पष्ट बताए." उन्होंने कहा कि तकनीकी टीम किसी अतिरिक्त शव का पता लगाने के लिए छोटे कैमरों के जरिए इलाके की तलाशी कर रही है. मासाबो ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि कुछ लोग अभी भी मलबे में फंसे पड़े हैं.

टिप्पणियां

अमृतसर ट्रेन हादसे में रेलवे को क्लीनचिट, जांच रिपोर्ट में पटरी पर खड़े लोगों को बताया गया लापरवाह
रपटों के अनुसार, दुर्घटना उस समय घटी, जब एक रेलगाड़ी प्लेटफॉर्म पर खड़ी थी और एक दूसरी रेलगाड़ी ने उसे टक्कर मार दी. मेट्रोरेल की प्रवक्ता लिलियन मोफोकेंग ने कहा कि जैसे ही जांच पूरी होगी, दुर्घटना का कारण पता चल जाएगा.

(इनपुट एजेंसी से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement