ब्रिटेन के रीडिंग शहर में चाकू से हुआ कथित आतंकी हमला, तीन लोग मारे गए

अधिकारियों ने वारदात को आतंकी हमला बताया, लीबियाई मूल के एक व्यक्ति ने किया हमला, हमलावर गिरफ्तार

ब्रिटेन के रीडिंग शहर में चाकू से हुआ कथित आतंकी हमला, तीन लोग मारे गए

ब्रिटेन के रीडिंग शहर में चाकू से हमले में तीन लोगों की मौत हो गई.

लंदन:

ब्रिटेन के रीडिंग शहर में एक पार्क में शनिवार की शाम को हुए चाकू हमले को आतंकवाद रोधी अधिकारियों ने रविवार को आतंकी हमला करार दिया. लीबियाई मूल के एक व्यक्ति द्वारा अंजाम दी गई चाकूबाजी की इस घटना में तीन लोग मारे गए हैं. स्थानीय थेम्स वैली पुलिस ने प्रारंभ में हत्या की जांच शुरू की और कहा कि वह शहर के मध्य स्थित व्यस्त पार्क में शनिवार शाम हुए हमले के मकसद पर ध्यान केंद्रित कर रही है.

थेम्स वैली पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘‘उप सहायक आयुक्त डीन हेडोन, आतंकवाद रोधी पुलिस नेटवर्क के वरिष्ठ राष्ट्रीय समन्वयक ने आज सुबह घोषणा की कि यह एक आतंकी हमला है, और दक्षिण-पूर्वी आतंकवाद रोधी पुलिस (सीटीपीएसई) जांच अपने हाथ में लेगी.'' बयान में कहा गया कि शनिवार रात हत्या के संदेह में गिरफ्तार किया गया 25 वर्षीय व्यक्ति इस समय पुलिस की हिरासत में है. चाकू हमला बर्कशाइर में शहर के मध्य में फोरबुरी गार्डंस में हुआ.


ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि वह रीडिंग की भयावह घटना से प्रभावित लोगों के साथ हैं.
देश की गृह मंत्री प्रीति पटेल ने घटना के फौरन बाद गहरी चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा, “रीडिंग में हुई घटना की खबर सुनकर बेहद चिंतित हूं.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


घटना की खबर से कुछ देर पहले ही संबंधित पार्क में नस्लवाद विरोधी ‘ब्लैक लाइव्स मैटर” प्रदर्शन हुआ था. पुलिस ने पुष्टि की कि यह घटना इस प्रदर्शन से नहीं जुड़ी है. विपक्षी लेबर पार्टी के नेता केर स्टार्मर ने कहा कि यह हमला बहुत चिंतित करने वाला है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)