TikTok के सीईओ केविन मेयर ने दिया इस्तीफा

मेयर ने जून महीने में ही टिकटोक के स्वामित्व वाली चीनी कंपनी बाइटडांस में मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) के रूप में पदभार ग्रहण किया था. वह सीधे कंपनी (बाइटडांस) के संस्थापक और सीईओ यिमिंग झांग को रिपोर्ट करते रहे हैं.

TikTok के सीईओ केविन मेयर ने दिया इस्तीफा

केविन मेयर ने डिज्नी में एक लंबे कैरियर के बाद टिकटॉक ज्वाइन किया था

नई दिल्ली:

शॉर्ट वीडियो बेस्ड चाईनीज ऐप टिकटॉक (TikTok) के मुख्य कार्यकारी अधिकार (CEO) केविन मेयर (Kevin Mayer)ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. कंपनी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है.  उनका इस्तीफा फेमस शॉर्ट-फॉर्म वीडियो-शेयरिंग ऐप और उसके एक कर्मचारी द्वारा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प प्रशासन पर अमेरिका में लेन-देन पर प्रतिबंध लगाने के लिए दर्ज किए गए मुकदमा करने के कुछ दिनों बाद आया है. आरोप लगाया गया था कि ट्रंप प्रशासन चीन विरोधी बयानबाजी को हवा देने और इसका चुनाव में फायदा लेने के लिए ये सब कुछ कर रहा है.

स्टाफ को लिखे एक पत्र में, टीकटॉक के सीईओ ने कहा,"यह बहुत भारी मन से है कि मैं आप सभी को यह बताना चाहता हूं कि मैंने कंपनी छोड़ने का फैसला किया है "

यह भी पढ़ें- Google को चकमा देकर TikTok हासिल कर रहा था एंड्रॉयड यूज़र्स की अहम जानकारी

टिकटोक के जीएम वैनेसा पाप्प्स अंतरिम आधार पर केविन मेयर की जगह लेंगी.  मेयर ने जून महीने में ही टिकटोक के स्वामित्व वाली चीनी कंपनी बाइटडांस में मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) के रूप में पदभार ग्रहण किया था. वह सीधे कंपनी (बाइटडांस) के संस्थापक और सीईओ यिमिंग झांग को रिपोर्ट करते रहे हैं.

TikTok की वेबसाइट के अनुसार, मेयर डिज्नी में एक लंबे और सफल कैरियर के बाद टिकटोक में शामिल हुए थे, वहां डायरेक्ट टू कंज्यूमर्स और इंटरनेशनल बिजनेस के अध्यक्ष के रूप में अपनी भूमिका के के दौरान उन्होंने कंपनी की प्रमुख स्ट्रीमिंग सेवा डिज़नी + के विकास और सफल रोलआउट की देखरेख की.

यह भी पढ़ें- चीन को बड़ा झटका, ट्रंप के आदेश का टिकटॉक, वीचैट जैसी चीनी इंटरनेट कंपनियों पर होगा असर

इस बीच, कैलिफोर्निया स्थित टिक्कॉक और बाइटडांस ने व्हाइट हाउस की उस स्थिति को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है, उन्होंने कहा कि उन्होंने "टिकटॉक के यूएस उपयोगकर्ता डेटा की गोपनीयता और सुरक्षा की रक्षा के लिए असाधारण उपाय किए हैं"

यह भी पढ़ें- TikTok को ट्रंप ने दी एक के बाद एक धमकी, तो चीन बोला- धौंस जमा रहा है अमेरिका

Newsbeep

कंपनी ने 6 अगस्त को ट्रंप प्रशासन द्वारा जारी कार्यकारी आदेश (टिकटॉक पर बैन) को 3 नवंबर को होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले ट्रंप के कथित "चीन विरोधी बयानबाजी व्यापक अभियान" में एक साधन के रूप में वर्णित किया. क्योंकि ट्रम्प अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर अपना दूसरा कार्यकाल चाहते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(एजेंसी इनपुट के साथ)