मिस्र में ट्रेन से टकराई स्कूल बस, 50 बच्चों की मौत

मिस्र में ट्रेन से टकराई स्कूल बस, 50 बच्चों की मौत

खास बातें

  • मध्य मिस्र में तेज गति से आ रही एक ट्रेन ने एक स्कूल बस को टक्कर मार दी, जिसमें कम से कम 50 बच्चों की मौत हो गई और 18 अन्य घायल हो गए। यह घटना उस वक्त हुई जब रेलवे फाटक पर तैनात गार्ड शायद सो गया।
काहिरा:

मध्य मिस्र में तेज गति से आ रही एक ट्रेन ने एक स्कूल बस को टक्कर मार दी, जिसमें कम से कम 50 बच्चों की मौत हो गई और 18 अन्य घायल हो गए। यह घटना उस वक्त हुई जब रेलवे फाटक पर तैनात गार्ड शायद सो गया।

इस घटना को लेकर लोगों ने उग्र प्रदर्शन किया, जबकि एक मंत्री और एक अधिकारी ने दुर्घटना की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अधिकारियों ने बताया यह घटना मिस्र की राजधानी काहिरा से 350 किलोमीटर असियूत प्रांत के मैनफालुत जिले के अल मंदारा गांव के निकट हुई।

उन्होंने बताया कि ट्रेन काहिरा से आस्वान जा रही थी और उसने रोड और रेलवे के बीच जंक्शन पर बस को टक्कर मार दी, जिसमें 60 बच्चे सवार थे। उन्होंने बताया कि चार से छह साल के उम्र के बच्चे एक धार्मिक संस्थान जा रहे थे, जहां वे पढ़ते थे।

मिस्र के अहराम ऑनलाइन के अनुसार असियूत के गवर्नर यह्या केश्क ने कहा, दुर्घटना में 50 लोग मारे गए हैं और 18 अन्य घायल हुए हैं। घायलों में से सात की हालत गंभीर है। रेल फाटक पर तैनात कर्मचारी सो गया, जिससे फाटक खुला रह गया और जब बस ने रेल लाइन को पार करने की कोशिश की तो उस दौरान यह दुर्घटना हुई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com