Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

भारतीयों पर नस्लभेद हमलों पर सख्त हुआ डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीयों पर नस्लभेद हमलों पर सख्त हुआ डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन

ट्रंप प्रशासन ने घृणा अपराध मामलों की जांच के लिए टास्क फोर्स बनाया है.

खास बातें

  1. ट्रंप ने हिंसक अपराधों के खिलाफ लडाई को अपनी सर्बोच्च प्राथमिकता बताया
  2. जांच के लिए गठित किया एक टास्क फोर्स
  3. भारतीयों पर नस्ल भेद पर सख्त हुआ ट्रंप प्रशासन
वाशिंगटन:

अमेरिका में भारतीयों के साथ होने बाले नश्लभेद के आपराधिक मामलों में बढ़ोतरी को सख्ती से रोकने के लिए डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने हिंदू और सिख समुदायों के लोगों के खिलाफ बढ़ते घृणा अपराधों के मामलों की जांच के लिए कार्रवाई बल का गठन किया है. ट्रंप प्रशासन ने हिंसक अपराधों के खिलाफ लड़ाई को अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता बनाया है. साथ ही अमेरिका में हिंदुओं तथा सिख समुदाय के लोगों के खिलाफ बढ़ते घृणा अपराधों के मामलों की जांच के लिए कार्रवाई बल का गठन किया है.
 
सीनेट की न्यायिक समिति के समक्ष धार्मिक घृणा अपराधों के लगातार बढ़ते मामलों की सुनवाई के दौरान न्याय मंत्रालय के एक अधिकारी ने अपनी गवाही के दौरान हिंदुओं तथा सिख समुदाय के लोगों के खिलाफ बढ़ते घृणा अपराधों का जिक्र किया.
 
न्याय मंत्रालय के धार्मिक भेदभाव मानवाधिकार खंड के विशेष वकील एरिक ट्रीने ने कहा, ‘‘अटॉर्नी जनरल ने घृणा अपराध के खिलाफ लड़ाई को अपनी प्राथमिकताओं में से एक बनाया है.’’ उन्होंने कहा कि हिंसक अपराध की पहली श्रेणी वह है जो कि वास्तविक अथवा कथित नस्ल, वर्ण, नागरिकता, लिंग पहचान , धार्मिक तथा अनेक मिलते जुलते कारणों पर आधारित होती है.सीनेटर चक ग्रासले ने कहा कि धर्म आधारित घृणा अपराधों में बढोतरी हुई है.ट्रंप प्रशासन ने घृणा अपराध मामलों की जांच के लिए टास्क फोर्स बनाया इन्हें आम तौर पर घृणा अपराध के नाम से जाना जाता है.
(इनपुट भाषा से)
 

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली तो बस एक नई प्रयोगशाला है

Advertisement