ट्रंप सरकार ने अमेरिकी राज्यों से कहा- COVID-19 वैक्सीन के वितरण के लिए 1 नवंबर तक हो जाएं तैयार

वितरण व्यवस्था को लेकर अनुमतियां हासिल करने में लगने वाला सामान्य समय इस सार्वजनिक स्वास्थ्य कार्यक्रम की सफलता के रास्ते में बाधा खड़ा कर सकता है.

ट्रंप सरकार ने अमेरिकी राज्यों से कहा- COVID-19 वैक्सीन के वितरण के लिए 1 नवंबर तक हो जाएं तैयार

वॉशिंगटन :

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले बढ़ रहे हैं. प्रभावित देशों की सूची में अमेरिका शीर्ष पर है. इस बीच, ट्रंप सरकार ने अमेरिकी राज्यों से एक नवंबर तक COVID-19 की संभावित वैक्सीन (Covid-19 vaccine) के वितरण के लिए तैयार रहने का आग्रह किया है. डलास स्थित होलसेलर McKesson Corp ने ट्रंप सरकार के साथ एक सौदा किया है. वह कोरोना वायरस वैक्सीन के आने पर वितरण केंद्र स्थापित करने के लिए जरूरी मंजूरी का अनुरोध करेगा. 

सेंटर फॉर डिसिस कंट्रोल एंड प्रीवेंशन के निदेशक रॉबर्ट रेडफील्ड ने 27 अगस्त को राज्यों को भेजे पत्र में कहा, "वितरण व्यवस्था को लेकर अनुमतियां हासिल करने में लगने वाला सामान्य समय इस सार्वजनिक स्वास्थ्य कार्यक्रम की सफलता के रास्ते में बाधा खड़ा कर सकता है." उन्होंने कहा कि सीडीसी  इन वितरण सुविधाओं के लिए आवेदन में तेजी लाने के खातिर आपसे मदद की आग्रह करता है. 

रेडफील्ड ने राज्यों से कहा कि इन वितरण इकाइयों को एक नवंबर 2020 तक पूरी तरह से परिचालन में लाया जाना है. इसे देखते हुए राज्यों को ऐसे नियमों या शर्तों को हटाने पर विचार करना चाहिए, जो इसके रास्ते में बाधा बने. 

वीडियो: दुनिया भर में कोरोना की वैक्सीन का राष्ट्रवाद, WHO ने जारी की चेतावनी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com