FBI ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति के वकील के ऑफिस पर मारा छापा, ट्रंप बोले-हमारे देश पर हमला

एफबीआई ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लंबे समय तक निजी वकील रहे माइकल कोहेन के न्यूयार्क स्थित कार्यालय पर छापेमारी की.

FBI ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति के वकील के ऑफिस पर मारा छापा, ट्रंप बोले-हमारे देश पर हमला

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फाइल फोटो

खास बातें

  • ट्रंप के लंबे समय तक वकील रहे माइकल कोहेन के ऑफिस में छापा
  • ट्रंप ने इस छापे को ‘शर्मनाक’ बताया
  • मुलर रूस और ट्रंप अभियान के बीच संपर्कों की जांच कर रहे हैं
न्यूयार्क :

एफबीआई ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लंबे समय तक निजी वकील रहे माइकल कोहेन के न्यूयार्क स्थित कार्यालय पर छापेमारी की. माइकल ने पॉर्न फिल्मों की उस अभिनेत्री को 130,000 अमेरिकी डॉलर का भुगतान किया था जिसने पूर्व में रियल स्टेट का व्यापार करने वाले दिग्गज नेता के साथ संबंध की बात कही थी. इस मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव में रूसी दखल मामले की जांच कर रहे विशेष वकील रॉबर्ट मुलर की जांच को ‘हमारे देश पर हमला ’ करार दिया है. 

डोनाल्ड ट्रंप ने पोर्न स्टार के साथ संबंधों पर तोड़ी चुप्पी

इस घटना के कुछ घंटों पश्चात ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जांच पर अभी तक की बेहद कड़ी टिप्पणी की और इस छापे को ‘शर्मनाक’ बताया. ट्रंप ने कहा, ‘यह सही मायनों में हमारे देश पर हमला है.’ उन्होंने कहा, ‘यह उस पर हमला है जिसके लिए हम एकजुट हैं.’उन्होंने इसे मुलर और उसके दल के अन्याय का एक नया स्तर बताया. 

कोहेन के वकील स्टीफन रेयान ने कहा कि एफबीआई के एजेंटों ने विशेष वकील रॉबर्ट मुलर के आग्रह पर कोहेन और उनके अपने मुवक्किलों के बीच ‘विशेष बातचीतों ’ से जुड़ी सामग्री जब्त कर लिया. मुलर रूस और ट्रंप अभियान के बीच संपर्कों की जांच कर रहे हैं. कोहेन, ट्रंप के निजी वकील और वर्षों से उनके विश्वासपात्र रहे हैं जो उन्हें रियल स्टेट और निजी मामलों में सलाह देते रहे हैं. साथ ही उनके राष्ट्रपति बन जाने के बाद भी उन्हें समर्थन देते रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीरिया से सैनिकों को वापस लाना चाहते हैं: डोनाल्ड ट्रंप

2016 के चुनाव से पहले कोहेन ने पॉर्न अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल्स को 130,000 अमेरिकी डॉलर का भुगतान किया था. अभिनेत्री ने दावा किया कि उन्हें यह राशि ट्रंप के साथ उनके कथित संबंधों पर मुंह बंद रखने के लिए दी गई थी.