NDTV Khabar

ट्रंप ने की लेख लिखने वाले ‘‘बुजदिल’’ के नाम का खुलासा करने की मांग 

ट्रंप ने मोंटाना के बिलिंग्स में गुरुवार को अपने समर्थकों की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कोई नहीं जानता कि वह कौन है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ट्रंप ने की लेख लिखने वाले ‘‘बुजदिल’’ के नाम का खुलासा करने की मांग 

डोनाल्ड ट्रंप ने मांगी जानकारी

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने न्यूयॉर्क टाइम्स से उस ‘‘बुजदिल’’के नाम का खुलासा करने की मांग की है जिसने एक विस्फोटक लेख लिख कर उनके कार्यकाल को अब तक के सबसे गंभीर संकट में डाल दिया है. ट्रंप ने मोंटाना के बिलिंग्स में गुरुवार को अपने समर्थकों की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कोई नहीं जानता कि वह कौन है. उन्होंने कहा कि डीप स्टेट के अज्ञात कारिंदे अपने खुफिया एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए मतदाताओं की अवहेलना कर रहे हैं और ये लोकतंत्र के लिए वास्तविक खतरा हैं.

यह भी पढ़ें: व्हाइट हाउस ने डोनाल्ड ट्रंप के दंगों संबंधी बयान की आलोचना की

रिपब्लिक पार्टी हलके में जब किसी चीज में साजिश बताने की कोशिश होती है तो डीप स्टेट शब्द का इस्तेमाल किया जाता है जो सरकार के अधीन नीति निर्माण करने वाले ऐसे अपेक्षाकृत स्थाई निकायों को कहते हैं जिनकी नीतियां और कार्यक्रम सत्ता परिवर्तन के बावजूद लंबे अरसे तक अप्रभावित रहते हैं. उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति चिंता जताते हुए कहा कि मामले की जांच के लिए रिपोर्टरों को प्रोत्साहित करने से पहले पेपर को अधिकारी का नाम प्रकाशित करना चाहिए.

टिप्पणियां
VIDEO: ट्रंप का फैसला कितना सही.

गौरतलब है कि बुधवार को न्यूयॉर्क टाइम्स में एक अज्ञात व्यक्ति का लेख प्रकाशित हुआ था जिसमें लिखा गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ऐसे तरीके से काम कर रहे हैं जो ‘‘हमारे गणतंत्र की स्थिति के लिए हानिकारक है। लेख प्रकाशित होने के बाद लेखक के नामों पर कयास लगास लगाए जा रहे हैं जिनमें प्रशासन के बड़े बड़े नाम भी शामिल हैं. अखबार विरले ही बेनाम लेख प्रकाशित करता है। अखबार ने कहा है कि वह लेखक के अनुरोध पर नाम का खुलासा नहीं कर रहा है. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement