NDTV Khabar

डोनाल्ड ट्रंप बोले- अमेरिका आना चाहते हैं तो ये गुण होने चाहिये...

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह चाहते हैं कि योग्य और मदद कर सकने वाले लोग देश में आएं और व्यक्ति अवैध तरीके से सीमा के अन्दर घुसपैठ नहीं करें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डोनाल्ड ट्रंप बोले- अमेरिका आना चाहते हैं तो ये गुण होने चाहिये...

डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह चाहते हैं कि योग्य और मदद कर सकने वाले लोग देश में आएं और व्यक्ति अवैध तरीके से सीमा के अन्दर घुसपैठ नहीं करें. ट्रंप ने शनिवार को व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं सीमाओं पर बहुत सख्त हूं. हमलोग सीमाओं पर बहुत सख्त रहे हैं. लोग हमारे देश में कानूनी तरीके से आए हैं, अवैध तरीके से नहीं. मैं चाहता हूं कि वे योग्यता के आधार पर आएं’’ अवैध आप्रवासन के मुद्दों पर सवालों के जवाब में राष्ट्रपति ने जोर देकर कहा कि वह चाहते हैं कि लोग योग्यता के आधार पर आएं.

ट्रंप प्रशासन ने बनाये नए नियम, अब ग्रीन कार्ड के लिए छोड़नी होंगी ये सुविधाएं

इस कदम से भारत जैसे देशों से प्रौद्योगिकी पेशेवरों को मदद मिल सकती है. उन्होंने कहा, ‘‘मैं क्या चाहता हूं योग्यता. मैं चाहता हूं कि काफी लोग आएं. हमारे देश में फिर से बेहतरीन कार कंपनियां आ रही हैं. पिछले 35 वर्षों में ऐसा नहीं हुआ है. फॉक्सकॉन जैसी कंपनियां हैं, जो विस्कॉन्सिन में विशाल संयंत्र लगाने जा रही है’’ ट्रंप ने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि लोग आएं लेकिन हम चाहते हैं कि वे योग्यता के आधार पर आएं. हम ऐसे लोगों को चाहते हैं जो हमारी मदद करें.  

टिप्पणियां
पीएम मोदी ने जब ट्रंप को बताई यह बात, तो अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- मोदी मेरे सच्चे दोस्त

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement