Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत दौरे से पहले ट्रंप बोले- हमारे साथ अच्छा सलूक नहीं कर रहा भारत, व्यापार समझौते पर जताया संदेह 

ट्रंप ने कहा, हम भारत के साथ व्यापार समझौता कर सकते हैं लेकिन वास्तव में मैं बाद के लिए एक बड़े समझौते की नींव रखने की दिशा में काम कर रहा हूं.

भारत दौरे से पहले ट्रंप बोले- हमारे साथ अच्छा सलूक नहीं कर रहा भारत, व्यापार समझौते पर जताया संदेह 

भारत की दो दिवसीय यात्रा पर आएंगे ट्रंप (FILE)

वाशिंगटन:

भारत-अमेरिका के बीच व्यापार समझौते को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह भारत के साथ बड़ा समझौता चाहते हैं लेकिन उन्हें यह नहीं मालूम है कि यह समझौता राष्ट्रपति चुनाव से पहले हो पाएगा या नहीं. ट्रंप का यह बयान इस ओर इशारा करता है कि उनके भारत यात्रा के दौरान द्विपक्षीय व्यापार समझौते होने की संभावना नहीं है. 

ट्रंप ने मंगलवार दोपहर (स्थानीय समयानुसार) को ज्वाइंट बेस एंड्रयूज एयरबेस पर संवाददादातों से कहा, "हम भारत के साथ व्यापार समझौता कर सकते हैं लेकिन वास्तव में मैं बाद के लिए एक बड़े समझौते की नींव रखने की दिशा में काम कर रहा हूं."

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत आ रहे हैं. अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव इस साल नवंबर में होने हैं.

ट्रंप ने कहा, "हम भारत के साथ काफी बड़ा व्यापार समझौता चाहते हैं. हम ऐसा करेंगे. मुझे नहीं पता कि राष्ट्रपति चुनाव से पहले ऐसा संभव हो पाएगा या नहीं, लेकिन हम भारत के साथ बहुत बड़ा समझौता करेंगे.

ट्रंप का 'जबरा फैन': घर के आंगन में लगवाई 6 फीट की मूर्ति, रोज करता है पूजा और शुक्रवार को रखता है व्रत

भारत और अमेरिका के बीच व्यापार संबंधों पर असंतोष जाहिर करते हुए ट्रंप ने कहा, "भारत हमारे साथ व्यापार मोर्चे पर अच्छा सलूक नहीं कर रहा है." हालांकि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह भारत यात्रा को लेकर काफी उत्सुक हैं.

ट्रंप की यात्रा से पहले अहमदाबाद नगर निगम ने झुग्गीवासियों को जगह खाली करने का नोटिस दिया

उन्होंने कहा, "मैं प्रधानमंत्री मोदी को बहुत पसंद करता हूं."

ट्रंप ने कहा, "उन्होंने (मोदी) मुझसे कहा कि एयरपोर्ट और कार्यक्रम स्थल के बीच 70 लाख लोग मौजूद रहेंगे. यह स्टेडियम अभी बन रहा है लेकिन यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम होगा."

वीडियो: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: दीवार के पीछे झुग्गी और जेल में सत्याग्रही