NDTV Khabar

ट्रंप ने अमेरिका को सुरक्षित रखने के लिए ‘हरसंभव कदम उठाने’ का लिया संकल्प

लंदन हमले पर ट्रंप का यह पहला बयान है. इससे पहले उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट में हमले पर खेद प्रकट किया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ट्रंप ने अमेरिका को सुरक्षित रखने के लिए ‘हरसंभव कदम उठाने’ का लिया संकल्प

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वाशिंगटन: लंदन आतंकी हमले के एक दिन बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश को सुरक्षित रखने के लिए हरसंभव कदम उठाने का संकल्प जाहिर किया है. लंदन में हुए आतंकी हमलों में सात लोगों की मौत हो गई थी और करीब 48 लोग घायल हो गए थे. ट्रंप ने कहा, ‘‘अमेरिका की संवेदनाएं इस भयावह हमले के पीड़ितों के साथ है और हम उस दुश्मन से अमेरिका एवं उसके सहयोगियों की रक्षा करने की प्रतिबद्धता को नए एवं पहले से कहीं ज्यादा मजबूत तरीके से एक बार फिर दोहराते हैं जिसने मासूम जिंदगियों को निशाना बनाया.’’ लंदन हमले पर ट्रंप का यह पहला बयान है. इससे पहले उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट में हमले पर खेद प्रकट किया था. ट्रंप ने कहा, ‘‘राष्ट्रपति के तौर पर, मैं हमारे तट में उत्पन्न हो रहे इस खतरे को रोकने के लिए हरसंभव कदम उठाउंगा और अपने देश, अपने समुदाय और अपने लोगों को सुरक्षित रखने के लिए हर एक दिन काम करूंगा.’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह हमले अब समाप्त होने चाहिए. यह हमले अब समाप्त होंगे.’’ ट्रंप ने बताया कि इस भयावह हमले पर उन्होंने ब्रितानी प्रधानमंत्री टेरीजा मे से भी बात की है. राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने ब्रिटेन में अमेरिका के सहयोगियों को अपना अटूट समर्थन जाहिर किया है.

टेरीजा से बातचीत के दौरान उन्होंने, ‘‘ब्रिटेन एवं उसके लोगों की सहायता के लिए अमेरिका द्वारा हर संभव कदम उठाने का संकल्प जाहिर किया क्योंकि वे अपने देश की रक्षा करने एवं दोषियों को न्याय के दायरे में लाने के लिए काम कर रहे हैं.’’ लंदन ब्रिज पर हुए हमले में ब्रिटेन पुलिस दर्जनों लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. हमलावरों ने हमले में वैन और छुरों का इस्तेमाल किया था. हमले के कुछ मिनट बाद ही हमलावरों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस्लामिक स्टेट समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement