NDTV Khabar

ट्रंप ने आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए एफबीआई निदेशक को बर्खास्त किया

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एफबीआई निदेशक जेम्स कोमी को बख्रास्त कर दिया गया है. कोमी इस संबंध में जांच का नेतृत्व कर रहे थे कि ट्रंप की चुनाव प्रचार मुहिम का संबंध अमेरिकी चुनाव में रूस के कथित हस्तक्षेप से है या नहीं.

79 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ट्रंप ने आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए एफबीआई निदेशक को बर्खास्त किया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

खास बातें

  1. ट्रंप ने एफबीआई निदेशक जेम्स कोमी को बख्रास्त कर दिया
  2. वह ब्यूरो का प्रभावशाली रूप से नेतृत्व करने के लिए अब सक्षम नहीं है
  3. यह आश्चर्यजनक कदम ऐसे समय में उठाया गया है
वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एफबीआई निदेशक जेम्स कोमी को बर्खास्त कर दिया गया है. कोमी इस संबंध में जांच का नेतृत्व कर रहे थे कि ट्रंप की चुनाव प्रचार मुहिम का संबंध अमेरिकी चुनाव में रूस के कथित हस्तक्षेप से है या नहीं.
 
ट्रंप ने एक पत्र में कोमी ने कहा कि वह ब्यूरो का प्रभावशाली रूप से नेतृत्व करने के लिए अब सक्षम नहीं है और इसमें ‘लोगों का विश्वास’ पुन: कायम करना आवश्यक है.
 
उन्होंने कहा, ‘इस कारण से आपको तत्काल प्रभाव से बख्रास्त किया जाता है और कार्यालय से हटाया जाता है.’ यह आश्चर्यजनक कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब कुछ ही दिन पहले कोमी ने चुनाव में रूसी हस्तक्षेप और रूस एवं ट्रंप की मुहिम के बीच संभावित सांठ-गांठ पर एफबीआई की जांच के बारे में कैपिटोल हिल के समक्ष बयान दिया था.
 
ट्रंप ने पत्र में यह स्वीकार किया कि कोमी ने ‘‘तीन अलग अलग मौकों पर’ उन्हें सूचित किया था कि वह जांच के दायरे में नहीं है. उन्होंने कहा, ‘मैं फिर भी न्याय विभाग के इस फैसले से सहमत हूं कि आप ब्यूरो का प्रभावशाली नेतृत्व करने में सक्षम नहीं हैं.’

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement