NDTV Khabar

पहले सौ दिनों में मैंने अमेरिकियों से किया अपना वादा निभाया : डोनाल्ड ट्रंप

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पहले सौ दिनों में मैंने अमेरिकियों से किया अपना वादा निभाया : डोनाल्ड ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति पद संभाले हुए 100 दिन पूरे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. डोनाल्ड ट्रंप को पद संभालने 100 दिन पूरे हुए
  2. ट्रंप ने ब्लॉग में लिखा कि उन्होंने अपना वादा पूरा किया है
  3. उन्होंने कहा कि सत्ता की ताकत अब जनता के हाथों में है
वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को देश की बागडोर अपने हाथ में लिए 100 दिन पूरे हो गए. इस मौके पर ट्रंप ने अमेरिकी अखबार वॉशिंगटन पोस्ट में लिखे एक ब्लॉग में कहा कि उन्होंने इन सौ दिनों में अमेरिकियों से किए अपने वादे को निभाया है. इस ब्लॉग में उन्होंने लिखा - 'सौ दिन पहले, मैंने इस पद की शपथ ली थी और वादा किया था - हम सिर्फ राजनीतिक ताकत को एक पार्टी से दूसरी पार्टी के हाथ में नहीं थमा रहे, बल्कि वॉशिंगटन के हाथ में जो ताकत है उसे यहां की जनता को वापिस लौटा रहे हैं. पिछले 100 दिनों में मैंने अपना यह और कई और वादे निभाए.

ट्रंप ने कहा कि मुद्दे दर मुद्दे, विभाग दर विभाग हम जनता को उनका देश लौटा रहे हैं. सिकुड़ता हुआ मध्यम वर्ग, खुली सीमाएं और अमेरिकी नौकरियों और धन का बेतहाशा बाहर जाना, यह सरकार इस देश के नागरिकों के लिए काम कर रही हैं और किसी के लिए नहीं. उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा कि व्हाइट हाउस के दरवाज़े एक दूसरे की बात सुनने, एक दूसरे से संवाद करने और कार्यवाही करने के लिए खुला है. हमने लेबर नेताओं, फैक्ट्री मालिकों, पुलिस अधिकारी, किसान, बुजुर्गों, डेमोक्रैट, रिपब्लिकन और स्वतंत्र नेतृत्व वाले लोगों को आमंत्रित किया है.

टिप्पणियां
ट्रंप ने अमेरिका में नौकरियां वापस लाने के लिए ट्रांस पैसिफिक पार्टनरशिप के समापन की बात कही और कहा कि इस समझौते की वजह से पिछले 23 साल में अमेरिका की उत्पादन से जुड़ी करीब एक तिहाई नौकरियां जा चुकी हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने सीमा, अर्थव्यवस्था और सुरक्षा के मुद्दे पर अपनी बात रखी. साथ ही उन्होंने कहा कि 'हम एक बार फिर उन असफल आवाज़ों को नहीं सुनेंगे जिन्होंने हमें सिर्फ युद्ध और गरीबी दी, साथ ही जिनकी वजह से हम नौकरियों और अपने ही धन से हाथ धो बैठे. व्हाइट हाउस एक बार फिर जनता का हाउस है.'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement