NDTV Khabar

ट्रंप अमेरिकी चुनाव में रूसी दखल संबंधी बयान से पलटे

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी चुनाव में रूस के कथित दखल संबंधी अपने एक दिन पहले के बयान से पलट गए हैं.  ट्रंप ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि मैंने गलती से वह बयान दे दिया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ट्रंप अमेरिकी चुनाव में रूसी दखल संबंधी बयान से पलटे

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फाइल फोटो

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी चुनाव में रूस के कथित दखल संबंधी अपने एक दिन पहले के बयान से पलट गए हैं.  ट्रंप ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि मैंने गलती से वह बयान दे दिया था. ट्रंप ने कहा कि 2016 के चुनाव में रूस के कथित दखल के अमेरिकी खुफिया एजेंसी (सीआईए) के दावों को मानते हैं. उन्होंने कहा कि सोमवार को दिए गए उनके बयान का मतलब था कि उन्हें रूस के कथित दखल करने का कोई कारण नजर नहीं आता.  

उन्होंने कहा,"मैंने कॉन्फ्रेंस की ट्रांस्क्रिप्ट पढ़ी, तो लगा कि मुझे सफाई देनी चाहिए." ट्रंप ने कहा, "मुझे 'क्यों नहीं किया होगा' बोलना था, लेकिन मैंने गलती से 'क्यों किया होगा' बोल दिया. ट्रंप ने डेमोक्रेट और रिपब्लिकन पार्टी की ओर से आलोचना किए जाने के बाद यह सफाई दी है.  

गौरतलब है कि सोमवार को फिनलैंड की राजधानी हेलसिंकी में संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान एक पत्रकार ने ट्रंप से पूछा था कि रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने 2016 राष्ट्रपति चुनावों में हस्तक्षेप के आरोप का खारिज किया है लेकिन अमरीका की खुफिसा एजेंसियों का कहना है कि रूस ने हस्तक्षेप किया है.  आप क्या मानते हैं?

टिप्पणियां
इस सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा था, "हमारे लोग मेरे पास आए.  उन्होंने कहा कि उन्हें रूस का हाथ लगता है.  मेरे साथ राष्ट्रपति पुतिन हैं, उन्होंने अभी कहा कि रूस का हाथ नहीं है.  मैं कहूंगा कि उन्होंने ऐसा क्यों किया होगा. "

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement