NDTV Khabar

हम पता लगा रहे हैं कि सीरिया में आतंकियों को कौन सा देश हथियार मुहैया करा रहा है : तुर्की के राष्ट्रपति

तुर्की सेना के आठ सैनिक शनिवार को मारे गए. इनमें से पांच सैनिक पीपल्स प्रोटेक्शन युनिट (वायपीजी) के नाम से जाने जाने वाले कुर्द लड़ाकों द्वारा उनके टैंकों पर किए गए हमले में मारे गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हम पता लगा रहे हैं कि सीरिया में आतंकियों को कौन सा देश हथियार मुहैया करा रहा है : तुर्की के राष्ट्रपति

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन

नई दिल्ली: तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन  ने बताया कि सीरिया के आफरीन में 20 जनवरी से शुरू किए गए सैन्य अभियान के बाद से अब तक कुल 935 आतंकवादियों को नाकाम कर दिया गया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति ने रविवार को वैटिकन के अपने दौरे पर रवाना होने से पहले संवाददाताओं को बताया, "बेशक, इस अभियान में हमारे सैनिक भी शहीद हुए हैं."

सीरिया में कुर्द मिलिशिया के खिलाफ अभियान में 7 तुर्की सैनिकों की मौत

टिप्पणियां
तुर्की सेना के आठ सैनिक शनिवार को मारे गए. इनमें से पांच सैनिक पीपल्स प्रोटेक्शन युनिट (वायपीजी) के नाम से जाने जाने वाले कुर्द लड़ाकों द्वारा उनके टैंकों पर किए गए हमले में मारे गए.  एर्दोगन ने कहा कि हमले की जांच शुरू हो गई है. इसके साथ ही यह भी पता लगाया जाएगा कि वाईपीजी समूह को कौन से देश हथियार मुहैया कराते हैं, जिसे अंकारा आतंकवादी समूह मानता है.

वीडियो : तुर्की और रूस के बीच पिछले साल ही बनी थी सहमति

उन्होंने कहा, "हमने इस बारे में कुछ अंदाजा है. जब इसकी पूरी तरह पुष्टि हो जाएगी तो हम इसे पूरी दुनिया से साझा करेंगे." 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement