अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले 22 लाख फेसबुक-इंस्टाग्राम विज्ञापन रद्द

2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में फेसबुक पर वोटरों को भ्रमित करने का आरोप लगा था. उस चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प राष्ट्रपति चुने गए थे.

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले 22 लाख फेसबुक-इंस्टाग्राम विज्ञापन रद्द

अमेरिका में 3 नवंबर को वोटिंग होगी. (फाइल फोटो)

पेरिस:

अमेरिका (America Elections 2020) में राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) और जो बाइडेन (Joe Biden) ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. वहीं दूसरी ओर फेसबुक के वाइस प्रेसिडेंट निक क्लेग ने बताया कि फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) पर 2.2 मिलियन (22 लाख) विज्ञापनों को रद्द किया जा रहा है. साथ ही 1,20,000 उन पोस्ट को हटाया गया है, जो वोटिंग में बाधा डाल सकती थीं. गलत जानकारी देने को लेकर 150 मिलियन पोस्ट पर चेतावनी भी जारी की गई है. 

2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में फेसबुक पर वोटरों को भ्रमित करने का आरोप लगा था. उस चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प राष्ट्रपति चुने गए थे. जिसके बाद फेसबुक लगातार सावधानी बरत रहा है. 2016 में ब्रिटेन में भी जनमत संग्रह के दौरान इसी तरह की समस्या देखने को मिली थी. 


निक क्लेग ने कहा, '35 हजार कर्मचारी हमारे प्लेटफॉर्म्स की सुरक्षा की देखरेख में जुटे हैं. वो चुनाव में अपनी भागीदारी दे रहे हैं. जानकारियों की तस्दीक के लिए हमने 70 विशेष मीडिया समूहों से पार्टनरशिप की है, जिसमें से पांच फ्रांस में हैं.'

वीडियो: COVID-19 से पीड़ित डोनाल्ड ट्रंप की सेहत पर अटकलों का दौर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com