बराक ओबामा, बिल गेट्स, किम कार्दशियन समेत दुनिया के बड़ी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट्स हुए हैक

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama), अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos), माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates), अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार जो बिडेन (Joe Biden) समेत तमाम बड़ी हस्तियों और कंपनी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट बुधवार को हैक कर लिया गया.

बराक ओबामा, बिल गेट्स, किम कार्दशियन समेत दुनिया के बड़ी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट्स हुए हैक

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) - फाइल फोटो

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama), अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos), माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates), अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार जो बिडेन (Joe Biden) समेत तमाम बड़ी हस्तियों और कंपनी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट बुधवार को हैक कर लिया गया. हैकर ने इन हस्तियों के ट्विटर अकाउंट को हैकर करने के बाद लगभग मिलता जुलता ट्वीट किया है. हैकर्स ने जिन ट्विटर अकाउंट्स को हैक किया उनमें क्रिप्टो करेंसी बिटक्वाइंस की मांग को लेकर जिक्र किया है.

मशहूर अमेरिकन पॉप स्टार काएन वेस्ट (Kanye West), अमेरिकन टीवी शो स्टार किम कार्दशियन वेस्ट (Kim Kardashian West), अमेरिकन बिजनेस टायकून वारेन बफेट (Warren Buffett) और माइक ब्लूमबर्ग (Mike Bloomberg) के भी अकाउंट्स भी हैक कर लिए गए. हैकर्स ने सभी के ट्विटर अकाउंट्स पर बिटकॉइन की मांग करते हुए ट्वीट पोस्ट किए. हैकर्स द्वारा बिल गेट्स के अकाउंट पर 1000 बिटक्वाइन्स पर 2000 बिटक्वाइंस वापस देने के लिए लिखा गया.

हैकर्स ने न सिर्फ दुनिया के बड़े दिग्गज नेताओं के बल्कि सेलिब्रिटी, मशहूर बिजनेसमैन और दुनिया की बड़ी कंपनियों के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट्स को हैक किया है. फिलहाल हैक्ड हुए अकाउंट्स पर काबू पा लिया गया और तुरंत कार्रवाई की गई. ट्विटर ने इस मामले में कहा कि हैकिंग मामले में पूरी जांच की जा रही है. अभी तक जिसने भी इन अकाउंट्स को हैक किया है, उसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. जिन अकाउंट्स को निशाना बनाया गया, करीब-करीब सभी के अकाउंट्स पर 10 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. (इनपुट अन्य)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com