NDTV Khabar

डोनाल्ड ट्रंप के परमाणु हथियार को लेकर किए गए ट्वीट के बाद अब ट्विटर ने जारी किया यह बयान...

दरअसल ट्विटर ने यह घोषणा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के परमाणु हथियार का इस्तेमाल करने वाले ट्वीट के कुछ दिन बाद की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डोनाल्ड ट्रंप के परमाणु हथियार को लेकर किए गए ट्वीट के बाद अब ट्विटर ने जारी किया यह बयान...

खास बातें

  1. ट्विटर ने कहा है कि वह वैश्विक नेताओं के अकाउंट ब्लॉक नहीं करेगा
  2. ट्विटर की पिछले दिनों आलोचना होने लगी थी
  3. कंपनी ने कहा है कि वैश्विक स्तर पर बातचीत को बढ़ावा देना चाहता है
वाशिंगटन: जरूरी राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की अहमियत पर जोर देते हुए ट्विटर ने कहा है कि वह वैश्विक नेताओं द्वारा विवादित ट्वीट करने पर भी उनके अकाउंट को ब्लॉक नहीं करेगा. दरअसल ट्विटर ने यह घोषणा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के परमाणु हथियार का इस्तेमाल करने वाले ट्वीट के कुछ दिन बाद की है.

'अब और नहीं!' डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, पाकिस्तान हमें मूर्ख समझता है.

उनके ट्वीट के बाद ट्विटर की इस बात को लेकर आलोचना होने लगी थी कि सोशल नेटवर्क हिंसा फैलाने वाली धमकियों को अपने प्लेटफार्म से जाने दे रहा है. कैलिफोर्निया स्थित कंपनी ने एक ब्लॉग में कहा कि टि्वटर यहां सेवा करने तथा वैश्विक स्तर पर लोगों के बीच बातचीत को बढ़ावा देने के लिए है. इस बातचीत में निर्वाचित वैश्विक नेता अहम भूमिका निभाते हैं क्योंकि उनका हमारे समाज पर गहरा प्रभाव रहता है.

इसने कहा कि किसी वैश्विक नेता को टि्वटर पर ब्लॉक करने या उनका विवादित ट्वीट हटाने से अहम जानकारी पर पर्दा डल जाएगा जिन्हें लोगों को देखना चाहिए एवं चर्चा करनी चाहिए. यह नेता को खामोश नहीं करेगा बल्कि जरूरी चर्चा को बाधित करेगा.

VIDEO- 'ट्रंप कार्ड' से सुधरेगा पाकिस्तान ?


टि्वटर ने ट्रंप या उनके ट्वीट का कोई हवाला नहीं दिया है. ट्रंप ने इस हफ्ते कहा था कि उनके पास परमाणु बटन है जो उत्तर कोरिया से ज्यादा बड़ा और ताकतवर है.

टिप्पणियां
इनपुट : भाषा


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement