कनाडा में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के दो मामले सामने आए: हैल्थ आफिसर

ओंटारियो के एक मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने एक बयान में कहा कि यह मामले डरहम के एक जोड़े के हैं, जिनका कोई ज्ञात यात्रा इतिहास, जोखिम या उच्च जोखिम वाला संपर्क नहीं हैं

कनाडा में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के दो मामले सामने आए: हैल्थ आफिसर

प्रतीकात्मक फोटो.

मॉन्ट्रियल (कनाडा):

कनाडा (Canada) में हाल ही में ब्रिटेन में उभरे एक विशेष रूप के संक्रामक कोरोना वायरस वेरिएंट (Coronavirus Variant) के पहले दो मामलों की पुष्टि की गई है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी है. ओंटारियो के मुख्य चिकित्सा अधिकारी अभिनय बारबरा याफ ने एक बयान में कहा, "यह मामले डरहम के एक जोड़े के हैं, जिनका कोई ज्ञात यात्रा इतिहास नहीं है और वे जोखिम या उच्च जोखिम वाले संपर्क में भी नहीं आए हैं."

बयान के अनुसार, ओंटारियो में दिसंबर की शुरुआत में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के कारण कई हफ्तों की तालाबंदी जिस दिन शुरू हुई थी उसी दिन इस जोड़े को आइसोलेशन में रख दिया गया था. 


कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने बुधवार को कहा था कि उनका देश कोरोनो वायरस स्ट्रेन के मद्देनजर 6 जनवरी तक ब्रिटेन से यात्री उड़ानों को बंद रखेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ओंटारियो में दो मामले सामने आने पर याफ ने कहा कि "इससे ओन्टारियन को यथासंभव घर में अधिक रहने की ज्यादा आवश्यकता है. लोगों को आज से शुरू होने वाले प्रांतव्यापी बंद के उपायों सहित सभी सार्वजनिक स्वास्थ्य सलाह का पालन करना जारी रखना है."