यह ख़बर 08 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पाकिस्तानी रेंजर्स मुख्यालय में बलास्ट, दो मरे

पाकिस्तानी रेंजर्स मुख्यालय में बलास्ट, दो मरे

खास बातें

  • पाकिस्तान के बंदरगाह शहर कराची में एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक सामग्री से लदे ट्रक को पाक रेंजर्स मुख्यालय से जा भिड़ाया और इसमें हुए विस्फोट में दो लोग मारे गए तथा 14 अन्य घायल हो गए।
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के बंदरगाह शहर कराची में एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक सामग्री से लदे ट्रक को पाक रेंजर्स मुख्यालय से जा भिड़ाया और इसमें हुए विस्फोट में दो लोग मारे गए तथा 14 अन्य घायल हो गए।

पुलिस तथा प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हमलावर ने ट्रक को कराची के नॉर्थ नजीमाबाद इलाके में स्थित पाक रेंजर्स मुख्यालय के गेट से जा भिड़ाया।

शक्तिशाली आत्मघाती विस्फोट की आवाज शहरभर में सुनी गई और इससे मुख्यालय भवन को भारी क्षति पहुंची है। इमारत का एक हिस्सा ढह गया और इससे आग लग गई, जिस पर करीब 90 मिनट बाद काबू पा लिया गया। विस्फोट के कारण समीपवर्ती कुछ अन्य इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। टीवी चैनलों ने अधिकारियों के हवाले से बताया है कि एक घायल व्यक्ति ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

शुरुआती रिपोर्टों में बताया गया था कि विस्फोट में दो लोग मारे गए हैं, लेकिन बाद में अधिकारियों ने इस आंकड़े को कम कर दिया।

सिंध पुलिस प्रमुख फयाज लेघारी ने बताया कि विस्फोट में नौ पाकिस्तानी रेंजर्स, कई पुलिसकर्मी तथा दो नागरिक घायल हुए हैं।

लेघारी ने मीडिया को बताया, हमें शवों के अंग मिले हैं, जिससे पता चलता है कि यह आत्मघाती विस्फोट है। विस्फोटकों से भरे एक वाहन को इमारत के गेट से टकराया गया। घायलों को अब्बासी शाहिद अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने बताया कि चार घायलों की हालत गंभीर है।

चश्मदीद गवाहों ने बताया कि आत्मघाती हमलावर ट्रक में सब्जियां लादकर ले जा रहा था। बम निरोधक दस्ते के अधिकारियों ने बताया कि हमले में 100 किलोग्राम से अधिक विस्फोट इस्तेमाल किया गया। किसी संगठन ने अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। सरकार इस प्रकार के हमलों के लिए अक्सर प्रतिबंधित तालिबान को जिम्मेदार ठहराती रही है, क्योंकि वे सुरक्षाबलों को निशाना बनाते रहते हैं।

यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब कराची में अंतरराष्ट्रीय रक्षा प्रदर्शनी आयोजित की जा रही है और दर्जनों विदेशी प्रतिनिधि इस समारोह में भाग ले रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हालांकि सिंध पुलिस प्रमुख लेघारी का कहना है कि जिस जगह पर हमला किया वह प्रदर्शनी स्थल से काफी दूर है।