पाकिस्तान में दो हवाई अड्डों पर हमला, 10 आतंकवादी ढेर

कराची:

स्वचालित हथियारों, ग्रेनेड से लैस और आत्मघाती जैकेट पहने आतंकवादियों ने पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में भारी सुरक्षा बंदोबस्त वाले दो हवाई अड्डों पर हमले की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा बलों ने इसे विफल करते हुए 10 संदिग्ध विदेशी आतंकवादियों को मार गिराया।

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान वायुसेना द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले सामुंगली एयरबेस और खालिद सैन्य एयरबेस को बीती रात के हमलों में निशाना बनाया गया। ये दोनों सैन्य एयरबेस एक-दूसरे से करीब 12 किलोमीटर की दूरी पर स्थित हैं।

बलूचिस्तान के गृह मंत्री सरफराज बुगती ने बताया कि सुरक्षा बलों ने इन हमलों पर जवाबी कार्रवाई की और हमलावरों तथा सुरक्षा बलों के बीच भारी गोलीबारी हुई। आतंकियों को खदेड़ने के इस अभियान के दौरान 20 से अधिक विस्फोटों की आवाज सुनी गई। फ्रंटियर कोर के प्रवक्ता खान वासे ने बताया कि आतंकवादियों ने एयरबेस पर गोलीबारी की और ग्रेनेड दागे। इन्होंने सात रॉकेट दागे, जो एयरबेस के परिसरों में जाकर गिरे। हालांकि इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ।

'डॉन' ने खबर दी है कि सामुंगली एयरबेस पर हमले के दौरान सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों और खालिद एयरबेस पर पांच आतंकियों को मार गिराया गया। सुरक्षा बलों ने सामुंगली एयरबेस पर हमले के संबंध में पांच संदिग्धों को हिरासत में भी लिया है। घायल पकड़े गए एक आतंकवादी को पूछताछ के लिए किसी अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है। मारे गए आतंकी 25 से 30 साल की उम्र के बीच बताए जाते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com