अमेरिकी सेना ने IS की 1,500 से ज्यादा महिलाओं को इराक भेजा

तुर्की ने जबसे कुर्द बलों के खिलाफ युद्ध छेड़ा है, अमेरिका ने तबसे अपना ठिकाना बदलना शुरू कर दिया है और उसके सैनिक इराक जाने लगे हैं. तुर्की इन लड़ाकों को आतंकवादी और अलगाववादी मानता है.

अमेरिकी सेना ने IS की 1,500 से ज्यादा महिलाओं को इराक भेजा

अमेरिकी सेना ने आईएस की 1500 महिलाओं को सीरिया से इराक भेजा

दमिश्क:

तुर्की द्वारा उत्तरी सीरिया में नौ अक्टूबर को हमला करने के बाद यहां स्थित अमेरिकी सेना ने इस्लामिक स्टेट (IS) की 1,500 से ज्यादा महिलाओं को इराक भेज दिया है. सरकारी न्यूज एजेंसी सना ने यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कुर्द लड़ाकों पर तुर्की के हमलों के साथ ही अमेरिकी सैनिक उत्तरी सीरिया से जैसे लौट रहे हैं, वहीं वे अब तक पूर्वोत्तरी प्रांत हसकाह में स्थित अल-होल शिविर से लगभग 1,500 महिलाओं को इराक ले गए हैं.

अल-होल शिविर में आईएस के हजारों लड़ाके और महिलाएं ठहरे हुए हैं जो पहले आईएस के कब्जे में रहे पूर्वी सीरिया से भाग रहे थे.

इस शिविर को कुर्दो की अगुआई में सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेस चला रहे हैं, जिन्होंने पूर्वी सीरिया में अमेरिका की अगुआई वाले गठबंधन से आईएस को कड़ी टक्कर दी.

हालांकि तुर्की ने जबसे कुर्द बलों के खिलाफ युद्ध छेड़ा है, अमेरिका ने तबसे अपना ठिकाना बदलना शुरू कर दिया है और उसके सैनिक इराक जाने लगे हैं. तुर्की इन लड़ाकों को आतंकवादी और अलगाववादी मानता है.

दुनिया से जुड़ी और भी खबरें...

अमेजन CEO की गर्लफ्रेंड ले रही हैं तलाक, जल्द हो सकेगी जेफ बेजोस की दूसरी शादी

नेताओं की रिहाई के लिए सड़कों पर आए 5 लाख से ज्यादा लोग, पुलिस लाठीचार्ज का Video हुआ वायरल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये अरबपति बिजनेसमैन नियमित तौर पर नष्ट कर देता है अपना फोन, बताई यह वजह

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवार इस भारतीय मूल की नेता ने हिलेरी क्लिंटन को कहा ‘युद्ध भड़काने वाली रानी'