NDTV Khabar

लाहौर ज़ू सफारी की बढ़ी रौनक, यूएई ने पाकिस्तान को तोहफे में दिए 18 शेर और बाघ

कुल 18 शेरों और बाघों में तीन नर और एक मादा सफेद शेर, चार नर और दो मादा बंगाल टाइगर्स के साथ ही चाप अफ्रीकन शेर हैं. ये सभी 5 साल से कम उम्र के हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लाहौर ज़ू सफारी की बढ़ी रौनक,  यूएई ने पाकिस्तान को तोहफे में दिए 18 शेर और बाघ

यूएई ने पाकिस्तान को भेंट किए 18 शेर व बाघ 

लाहौर:

संयुक्त अरब अमीरात ने चार सफेद बाघ (White Tigers), छह बंगाल टाइगर्स (Bengal Tigers) और आठ अफ्रीकी शेरों (African lions) सहित कुल 18 शेर और बाघ लाहौर के चिड़ियाघर (Lahore Zoo) को भेंट किए हैं. 

कुल 18 शेरों और बाघों में तीन नर और एक मादा सफेद शेर, चार नर और दो मादा बंगाल टाइगर्स के साथ ही चाप अफ्रीकन शेर हैं. ये सभी 5 साल से कम उम्र के हैं.

पाकिस्तान में बस पर हमला, पहले जांचे पहचान पत्र फिर मारी 14 को गोली

‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून' की एक खबर के अनुसार यूएई के प्रधानमंत्री एवं दुबई के शासक मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम (Mohammad Bin Rashid Al Maktoum) द्वारा भेंट किए गए ये जानवर को इस्लामाबाद लाए गए और 22 अप्रैल को इन्हें लाहौर सफारी चिड़ियाघर ले जाया जाएगा.

वन्य जीवन प्राधिकरण ने बताया कि ये जानवर चिड़ियाघर में मौजूद बाकी शेरों एवं बाघों के साथ रहेंगे. ये जानवर यहां स्पाइस जेट (Spice Jet) के विमान से लाए गए.


Good Friday 2019: ईसा मसीह के त्याग के दिन को इन मैसेजेस से करें याद

टिप्पणियां

VIDEO: नवाज की जीत से पाकिस्तान में आई शेरों की शामत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement