NDTV Khabar

...तो 30 सितंबर के बाद इस शहर में नहीं चलेगी उबर की कैब

नवीनीकरण से इनकार करते हुये नियामक ने कहा है कि कंपनी शहर में परिचालन करने के लिये उपयुक्त नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
...तो 30 सितंबर के बाद इस शहर में नहीं चलेगी उबर की कैब

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

लंदन:

भारत में ओला और उबर जैसी ऐप आधारित कैब सेवाओं का खबू बोलबाला है. लेकिन दुनिया का एक शहर ऐसा है जहां 30 सितंबर के बाद शायद उबर की गाड़ियां नहीं चल पाएंगी. जी हां, लंदन के परिवहन नियामक ने अमेरिकी कंपनी उबर का लाइसेंस नवीनीकरण नहीं करने की घोषणा की है. नवीनीकरण से इनकार करते हुये नियामक ने कहा है कि कंपनी शहर में परिचालन करने के लिये उपयुक्त नहीं है. निर्णय के पीछे गंभीर अपराधों में सूचना देने में कंपनी के रवैये का हवाला दिया गया है. ब्रिटेन की राजधानी लंदन में उबर का परिचालन लाइसेंस 30 सितंबर को खत्म हो रहा है.


ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन (टीएफएल) ने कहा कि उसे विश्वास नहीं है कि लंदन की सड़कों पर उबर उपयुक्त परिचालनकर्ता है. हमने यह निष्कर्ष निकाला है कि उबर लंदन लिमिटेड एक निजी किराया ऑपरेटर लाइसेंस रखने के योग्य नहीं है.

यह भी पढ़ें: उबर ने रेप पीड़िता के मेडिकल रिकॉर्डस हासिल करने वाले अधिकारी को किया बाहर


नियामक ने अपने बयान में कहा, "कई मुद्दों में उबर के दृष्टिकोण और आचरण में कमी का प्रदर्शन होता है, जिनमें सार्वजनिक सुरक्षा निहितार्थ हैं. गंभीर अपराधों की सूचना देने और चिकित्सा प्रमाण पत्र प्राप्त करने में उबर का रवैया चिंता का मुख्य विषय है.’’

VIDEO: दिल्‍ली में ऐप आधारित टैक्‍सी पर सख्‍ती

टिप्पणियां

वहीं, इस मामले में उबर का कहना है कि वह इस फैसले को चुनौती देगी. कंपनी ने कहा कि 35 लाख लंदनवासी हमारे ऐप का उपयोग करते हैं और 40,000 ड्राइवर अपनी जीविका चलाने के लिये हम पर निर्भर हैं, जो इस निर्णय से प्रभावित होगा.

(इनपुट भाषा से...)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement